Move to Jagran APP

शहला के प्रस्ताव खारिज करने की मांग पर अड़े सभासद Bareilly News

बैठक में जितने भी प्रस्ताव रखे गए थे वो सभी पालिका अध्यक्ष शहला ताहिर ने फर्जी तरीके से बिना बैठक किए अपने निवास से ही बैठकर लिखवाए।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 01:25 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 05:35 PM (IST)
शहला के प्रस्ताव खारिज करने की मांग पर अड़े सभासद Bareilly News
शहला के प्रस्ताव खारिज करने की मांग पर अड़े सभासद Bareilly News

बरेली, जेएनएन : नवाबगंज नगर पालिका में चल रही उठापटक जारी है। मंगलवार को नगर पालिका परिषद के कई सभासद कमिश्नर के पास पहुंचे। ज्ञापन देते हुए कहा कि पालिका चेयरमैन शहला ताहिर ने असंवैधानिक तरीके से कई प्रस्ताव लिखवा लिए। उन्होंने कमिश्नर से सभी प्रस्तावों को खारिज करने की मांग की। इस बाबत सभासदों ने शपथ पत्र भी दिए।

loksabha election banner

करीब 14 सभासदों की ओर से कमिश्नर को दिए ज्ञापन में कहा कि नवाबगंज नगर पालिका परिषद की पहली बैठक पिछले साल 13 मार्च को हुई थी। बैठक में जितने भी प्रस्ताव रखे गए थे वो सभी पालिका अध्यक्ष शहला ताहिर ने फर्जी तरीके से बिना बैठक किए अपने निवास से ही बैठकर लिखवाए। सभी फर्जी हस्ताक्षर भी पालिका अध्यक्ष के रिश्तेदार ठेका कर्मचारी मुहम्मद अरशद ने किए हैं।

बैठक की कार्रवाई भी एक सफाई कर्मचारी रघुवर ने संचालित की। बोर्ड की बैठक में केवल उपस्थिति रजिस्टर में ही हस्ताक्षर कराए गए। किसी भी कार्य योजना पर नहीं। सभासदों ने कमिश्नर को दिए ज्ञापन में अनुरोध किया कि पिछले साल 13 मार्च को हुई बैठक को खारिज किया जाए। इसके अलावा पालिका द्वारा इसके बाद भी अवैध तरीके से किए सभी प्रस्तावों को निरस्त किया जाए। इसके बाद नए तरीके से बैठक कर प्रस्ताव कराए जाएं।

सभासद सोनू राठौर ने दिया शपथ पत्र

नवाबगंज नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर पांच से सभासद सोनू राठौर ने शपथ पत्र भी दिया। इसमें ज्ञापन में लगाए आरोपों के अलावा कुछ अन्य आपत्ति भी थीं।

भारी पड़ीं शहला, शासन ने नवाबगंज में भेजा ईओ

ईओ और चेयरमैन के बीच चल रहे विवाद में चेयरमैन शहला ताहिर का पलड़ा भारी पड़ गया। शहला ताहिर की पैरवी पर शासन ने नवाबगंज नगर पालिका परिषद में अब तक गोंडा के ईओ रहे बलवीर सिंह को तैनाती दी है। 31 दिसंबर, 2018 को नगर पालिका में तैनात ईओ गुलशन कुमार सूरी का स्थानांतरण होने के बाद किसी ईओ की तैनाती नहीं हुई।

इसके चलते नगर पालिका परिषद कर्मचारियों को बीते पांच माह से वेतन नहीं मिला था। इसे लेकर पिछले दिनों सफाई कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन किया था। इसी बीच पालिका में आंवला के ईओ राजेश कुमार सक्सेना को अटैच कर दिया गया लेकिन चेयरमैन और ईओ के बीच विवाद खड़ा हो गया। के लिए पैरवी शुरू कर दी।

सीबीआइ जांच की मांग
सभासद ने पालिका अध्यक्ष पर करोड़ों रुपये के गबन, पालिका की संपत्ति खुर्द-बुर्द करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि कई आरोप सिद्ध भी हो चुके हैं। अधिकारियों के मांगने पर भी शहला ताहिर ने रिकॉर्ड नहीं दिखाए। पूरे मामले की सीबीआइ जांच हो।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.