Move to Jagran APP

मेगा फूडपार्क फरवरी में होगा शुरू, फूड प्रोडक्ट का बरेली बनेगा हब

शासन की 100 दिन 100 उद्यम योजना के फलीभूत होने के लिए जरूरी है कि मेगा फूड पार्क जल्दी चले। नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने मेगा फूड पार्क पर अफसर को तलब किया तो सामने आया कि रूरल फीडर के जरिए यहां बिजली की आपूर्ति दी जा रही है।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 07:56 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 07:56 AM (IST)
मेगा फूडपार्क फरवरी में होगा शुरू, फूड प्रोडक्ट का बरेली बनेगा हब
शासन की 100 दिन, 100 उद्यम योजना के फलीभूत होने के लिए जरूरी है कि मेगा फूड पार्क जल्दी चले।

बरेली, जेएनएन।  शासन की 100 दिन, 100 उद्यम योजना के फलीभूत होने के लिए जरूरी है कि मेगा फूड पार्क जल्दी चले। नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने मेगा फूड पार्क पर अफसर को तलब किया तो सामने आया कि रूरल फीडर के जरिए यहां बिजली की आपूर्ति दी जा रही है। जबकि रिछा से विद्युत लाइन खींची जानी है जिसका काम चल रहा है ।बताया गया कि फरवरी तक मेगा फूड पार्क उद्यमियों के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। इसका विज्ञापन प्लान भी तैयार हो चुका  है।नोडल अधिकारी ने परसाखेड़ा और भोजीपुरा के औद्योगिक क्षेत्रों को लेकर भी समीक्षा की। उद्योग विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर ऋषिरंजन ने उन्हें बताया कि परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में जलनिकासी की समस्या का अभी समाधान नहीं हाे सका है। सड़क निर्माण के लिए बजट पहले ही जारी हो चुका है। नोडल अधिकारी ने इस प्राेजेक्ट से जुड़े अधिकारियों को बुधवार को तलब किया है।

loksabha election banner

सिंचाई समस्या के लिए उत्तराखंड के मंत्री को किया फोन

 शकरस पंचायत घर में किसान जुटे तो कई समस्याएं भी सामने आईं। किसानों की धान खरीद, गन्ना बकाया पर नोडल अधिकारी ने बात की। उत्तराखंड के डेम से पानी नही मिलने पर किसानों ने समस्या उठाई। किसानों के मुताबिक सिंचाई में दिक्कत आ रही है। नहरों में सिंचाई लायक पूरा पानी डेम से नहीं मिल पा रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने उत्तराखंड के मंत्री से फोन पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द सिंचाई के पानी की दिक्कत दूर होंगी। नोडल ने सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर को भी तलब किया।

सर्विस लेन अधूरी, नोडल ने कहा दुरुस्त करें

बरेली : चौपुला ओवरब्रिज की सर्विस लेन नहीं बनाई गई। खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। इसलिए नोडल अधिकारी ने यहां तत्काल सर्विस लेन तैयार कराने के लिए कहा।

रबर फैक्ट्री और टेक्सटाइल मुद्दे भी उठे

 औद्योगिक हब बनाने के लिए रबर फैक्ट्री की जमीन पर प्रोजेक्ट लाने से पहले बाम्बे हाईकोर्ट का फैसला आ गया। नोडल अधिकारी के मुताबिक रबर फैक्ट्री पर अब राज्य शासन से विधिक व्यक्ति की नियुक्ति हो चुकी है। अब स्वामित्व के लिए प्रयास किया जाएगा। टेक्सटाइल पार्क पर निवेशकों की रूचि नहीं मिलने पर नोडल अधिकारी नए सिरे से प्रयास करेंगे। ताकि बरेली में उद्यम के लिए नई जमीन तैयार हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.