बरेली (जेएनएन)। प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा देश की राजधानी दिल्ली को जोडऩे वाले रेल रूट पर आज बरेली में सात घंटे का मेगा ब्लॉक दस बजे से लिया जाएगा। इस दौरान बरेली में बदहाल हो चुके धनेटा पुल पर मरम्मत का काम किया जाएगा। जिसके कारण रेल संचालन प्रभावित रहेगा।

इस मरम्मत के काम के कारण बरेली से मुरादाबाद तक अप लाइन का रेलवे ट्रैक सात घंटे बाधित रहेगा। मेगा ब्लॉक लेकर सुबह दस बजे शाम पांच तक कार्य चलेगा। दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को बरेली कैंट स्टेशन से वाया चंदौसी होते हुए दिल्ली रवाना किया जाएगा। धनेटा पुल दुरुस्त करने के लिए रेल पथ विभाग के कर्मचारियों ने मेगा ब्लॉक से पहले शनिवार दोपहर दो बजे से कॉशन ले लिया, जिससे आज होने वाले कार्य की तैयारी की जा सके।  रेल पथ विभाग ने बिठौरा से धनेटा रेलवे स्टेशन के बीच में किलोमीटर संख्या 1333/03 से 1332/07 के बीच में कॉशन देकर ट्रेनों को दस किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से गुजारा गया। 

इस कारण लिया जा रहा मेगा ब्लॉक

सर्दी बढऩे के साथ ही रेलवे के मुरादाबाद मंडल की 44 ट्रेनों को रद कर दिया है। इसमें 36 ट्रेनें बरेली जंक्शन से होकर गुजरती हैं। ट्रेन रद होने की वजह से इन दिनों रेलवे ट्रैक पर लोड कम है। ऐसे में रेलवे अधिकारी समय से काम निपटाना चाह रहे हैं। इसी वजह से मेगा ब्लॉक रेल पथ विभाग धनेटा पुल पर चार गार्डर, स्लैब और रेलवे ट्रैक बदलने सहित तमाम बड़े कार्य करेगा।

बरेली कैंट से जाएंगी ट्रेन

अप लाइन की जननायक एक्सप्रेस, सियालदह एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस सहित अन्य जरूरी ट्रेनों को प्राथमिकता के आधार पर चनेहटी, राम गंगा, चंदौसी, मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। बरेली जंक्शन के यात्री कैंट रेलवे स्टेशन पर जाकर अपनी सीट पर बैठ सकते हैं।

पुल का गार्डर बदले जाएंगे 

मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद, एके सिंघल ने बताया कि सात घंटे का मेगा ब्लॉक लेकर मुख्य रूप से धनेटा पुल के गार्डर बदले जाएंगे। इस दौरान रामपुर और मुरादाबाद सेक्शन में भी काफी रेल ट्रैक दुरुस्त करने का काम किया जाएगा।

 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप