Move to Jagran APP

जाम न लगे इसलिए टूटेगी मढ़ीनाथ वाली दीवार

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए मंगलवार को अधिकारियों ने काफी देर तक माथापच्ची की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 02:37 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 02:37 AM (IST)
जाम न लगे इसलिए टूटेगी मढ़ीनाथ वाली दीवार
जाम न लगे इसलिए टूटेगी मढ़ीनाथ वाली दीवार

जेएनएन, बरेली : शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए मंगलवार को अधिकारियों ने काफी देर तक माथापच्ची की। एसपी ट्रैफिक के आफिस में बैठकर रणनीति बनाई। इसके बाद मौके पर जाकर संभावनाएं तलाश कीं। व्यवस्था सुधारने का खाका तैयार किया गया। तीन बिंदुओं पर काम की रणनीति बनी। उसके लिए रेलवे अफसरों से मुलाकात की। अब उनसे लिखित रूप से सहयोग मांगा जाएगा।

loksabha election banner

एसपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र गंगवार के आफिस में मंगलवार को एडीएम सिटी ओपी वर्मा, पीडब्ल्यूडी व बिजली विभाग के एक्सईएन पहुंचे। अधिकारियों ने बैठकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने को लेकर बात की। लालफाटक पर रूट डायवर्जन के बाद सबसे ज्यादा लोड चौपुला पर है। इसलिए यहां जाम लग रहा है। अधिकारी चौपुला पुल की तरफ गए। हालात को देखा। तय हुआ कि रामपुर रोड की तरफ लगा साइन बोर्ड हटा दिया जाए। इससे तीन फिट जगह मिल जाएगी। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि एक-दो दिन में बोर्ड को हटवा दिया जाएगा। इसके अलावा यहां रोटरी को लेकर भी समस्या है। जगह कम होने के कारण यहां जाम लगता है। अधिकारी इसका समाधान ढूंढने में लगे हैं। इसी तरह मढ़ीनाथ की तरफ रेलवे की एक दीवार तोड़कर रास्ता बनाने पर भी सहमति बनी। उसके लिए अधिकारी इज्जतनगर में डीआरएम कार्यालय पहुंचे। एडीआरएम से सहयोग मांगा। एडीएम सिटी ने बताया कि रेलवे के अफसर लाल फाटक पुल के दौरान व्यवस्था बनाने में सहयोग के लिए राजी हैं। इसके बाद अधिकारी ईट पजाया चौराहे पर गए। यहां बिजली के दो खंभे लगे थे। एसपी ट्रैफिक ने इन खंभों को हटाने की बात कही। उन्होंने बताया कि खंभों के हटने पर यहां ट्रैफिक की कोई दिक्कत नहीं रहेगी। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर बातचीत की गई। कुछ फैसले लिए गए हैं। इन पर बुधवार से काम शुरू कर दिया जाएगा। - सुभाष चन्द्र गंगवार, एसपी ट्रैफिक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.