बरेली, जेएनएन। Master Plan 2031 News : टेक्सटाइल पार्क, मेगा फूड पार्क जैसे औद्योगिक क्षेत्रों के विकसित होने के बाद बरेली में रोजगार की कमी नहीं रहेगी। उद्यमियों को नए औद्योगिक क्षेत्रों को विकसित करने पर जोर देना चाहिए। प्रशासन पूरा सहयोग करेगा। कमिश्नर आर. रमेश कुमार ने बरेली मंडल में उद्योगों तथा औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाओं पर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आइआइए) बरेली चैप्टर के साथ बैठक की।

कमिश्नर ने कहा उद्यमियों को चिंता नहीं करनी चाहिए। समस्याओं को खत्म करने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने उद्योगों की स्थापना के लिए नए मास्टर प्लान में जमीन की उपलब्धता बढ़ाने के बारे में उद्यमियों को बताया। कमिश्नर ने बरेली के विकास के लिए आइआइए से अपेक्षा करते हुए नए इंड्रस्ट्रियल हब तैयार करने के लिए कहा। टेक्सटाइल पार्क और मेगा फूड पार्क जैसे आेद्योगिक क्षेत्रों को विकसित करने में सहयोग मांगा।

मास्टर प्लान-2031 में भू उपयाेग का करें प्रावधान 

आइआइए के पदाधिकारियों ने कहा कि बरेली विकास प्राधिकरण मास्टर प्लान-2031 में औद्योगिक क्षेत्र के लिए भूउपयोग को लेकर अभी से प्रावधान करें। ताकि बाद में दिक्कतें न आए। प्रतिनिधियों ने कहा कि शासन ने आवासीय क्षेत्रों में 221 लघु उद्योग जैसे आटा,चक्की, लाउंड्री आदि को गैर प्रदूषणकारी घोषित किया है। इस शासनादेश के जारी होने के बाद बरेली की आवासीय महायोजना में अनुमन्य इन 221 श्रेणी के उद्योगों के लिए भूमि निर्धारित किया जाना चाहिए।

ग्रीन बेल्ट काे छोटा करने का आग्रह

प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनो ग्रीन बेल्ट के आकार को छोटा करने के लिए भी आग्रह किया। कमिश्नर ने मास्टर प्लान 2031 की कार्ययोजनाओं से संबंधित होने वाली आगामी बैठकों में आइआइए के पदाधिकारियों को भी शामिल करने के सुझाव पर भी अपनी सहमति व्यक्त की। प्रतिनिधिमंडल में आइआइए के चेयरमैन नीरज गोयल, चैप्टर सचिव तनुज भसीन, कोषाध्यक्ष मयूर धीरवानी, अभिनय अग्रवाल, पवन अग्रवाल, राकेश धीरावानी, राजीव आनन्द आदि शामिल थे।

Edited By: Ravi Mishra