Move to Jagran APP

Lockdown Bareilly : काेराेना वायरस के कहर से छूटा मॉल, गलियों के दुकानदारों से बन रहे रिश्ते Bareilly News

संकट में अपने ही काम आते हैं। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जारी लॉकडाउन में जो लोग साबुन तक की खरीदारी शॉपिंग मॉल से करते थे

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 06:48 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:48 PM (IST)
Lockdown Bareilly : काेराेना वायरस के कहर से छूटा मॉल, गलियों के दुकानदारों से बन रहे रिश्ते Bareilly News
Lockdown Bareilly : काेराेना वायरस के कहर से छूटा मॉल, गलियों के दुकानदारों से बन रहे रिश्ते Bareilly News

बरेली, अंकित शुक्ला ।  संकट में अपने ही काम आते हैं। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जारी लॉकडाउन में जो लोग साबुन तक की खरीदारी शॉपिंग मॉल से करते थे, आज गलियों के पुराने दुकानदार उनकी हर संभव मदद को तैयार हैं। बदलते परिवेश में रिश्तों और अपनों की परिभाषा भले बदल गई हो मगर इस संकट की घड़ी में वही रिश्ते, लोगों के लिए फरिश्ते बन गए हैं।

loksabha election banner

गली-मुहल्लों के दुकानदार अपने नियमित ग्राहकों को फोन कर पूछ कर रहे कि राशन आदि की जरा भी परेशानी हो तो तुरंत बताए। सभी जरूरी सामग्री एक फोन पर आपके घर पहुंच जाएगी। कटरा चांद खां में छोटी सी किराना की दुकान चलाने वाले अमन आजकल फोन पर ही अपने ग्राहकों का हालचाल ले रहे।

संकट की इस घड़ी में मुहल्ले वालों के साथ : अमन ने बताया कि मुहल्ले में किसी को भी जरूरत हो, वह हर समय तैयार हैं। भगवान ने उन्हें सेवा का यह अवसर दिया है, जिसे वह चूकना नहीं चाहते। वह खरीद रेट पर ही लोगों को सामान आपूर्ति करने का प्रयास कर रहे हैं। अमन ने बताया कि इस समय मुहल्ले के वह लोग भी उनसे सामान ले रहे हैं जो जरा सी चीज के लिए मॉल जाया करते थे।

पड़ोस का दुकानदार ही आ रहा काम : सिंधु नगर के समीप लाल कोठी निवासी विष्णु गुप्ता बताते हैं कि वह शॉ¨पग मॉल से ही खरीदारी करते थे, इन दिनों पड़ोस के दुकानदार ही काम आ रहे हैं। उन्होंने मुहल्ले के सभी लोगों को आश्वस्त कर रखा है कि पर्याप्त सामान है, इसलिए चिंतित न हों। जितना जरूरी है उतना सामान निर्धारित कीमत पर ही लें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.