Move to Jagran APP

चुनाव मेंं हरकत की कोश‍िश: लखनऊ एसटीएफ ने शाहजहांपुर में पकड़ी अवैध शस्त्र फैक्ट्री

लखनऊ की एसटीएफ व एसओजी शाहजहांपुर की टीम ने बंद ईंट भट्टे में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस टीम ने लखनऊ व लखीमपुर खीरी के एक-एक आरोपित को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 12:44 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 12:44 PM (IST)
चुनाव मेंं हरकत की कोश‍िश:  लखनऊ एसटीएफ ने शाहजहांपुर में पकड़ी अवैध शस्त्र फैक्ट्री
शाहजहांपुर में पकडे गए आरोपितों के साथ पुलिस कर्मचारी। जागरण

जेएनएन, शाहजहांपुर : लखनऊ की एसटीएफ व एसओजी शाहजहांपुर की टीम ने बंद ईंट भट्टे में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। लखनऊ व लखीमपुर खीरी के एक-एक आरोपित को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया। मौके से पांच तमंचा व बड़ी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद हुए है।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले अवैध शस्त्र बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है। लखनऊ की एसटीएफ को सूचना मिली कि रामचंद्र मिशन थाना क्षेत्र के ताहरगंज मुहल्ला निवासी सरदार खां के बंद ईंट में अवैध शस्त्र बनाये जा रहे है। एसटीएफ ने एसपी एस आनंद से संपर्क किया। जिसके बाद एसओजी व रामचंद्र मिशन पुलिस के साथ संयुक्त रूप से शुक्रवार सुबह छापेमारी की जहां से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों ने अपना नाम लखनऊ के आसियाना थाना क्षेत्र के सेक्टर एच एलडीए कालोनी निवासी हरप्रीत सिंह व लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव निवासी हरपाल सिंह बताया। हरपाल ने बताया कि हरप्रीत दूर का रिश्तेदार है। वह तमंचा बनाने में माहिर है। ऐसे में उसे क्षेत्र के सूनसान क्षेत्रों में बुलवाकर आठ से 10 तमंचा एक बार में बनवाकर उसे वापस भेज देते थे। यह तमंचा क्षेत्र में पांच से सात हजार रुपये तक में आसानी से बेच देते थे। हरप्रीत इससे पहले भी तमंचा बनाने के आरोप में जेल जा चुका है। एसपी एस आनंद ने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है कि अब तक कितने लोगों को अवैध शस्त्र सप्लाई कर चुके है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.