बरेली, जेएनएन। सिकंदराबाद से शादी के लिए बरेली पहुंची किशोरी कचहरी में फतेहगंज पश्चिमी के मुस्लिम संप्रदाय के युवक के साथ शादी करने वाली थी। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कचहरी पर कोर्ट मैरिज के कागजात तैयार कराते पकड़ लिया। हंगामा होने पर दूसरे संप्रदाय का युवक अपने माता-पिता और नाबालिग प्रेमिका को छोड़कर मौके से भाग निकला। दूसरे संप्रदाय के युवक के साथ हिंदू किशोरी के विवाह की चर्चा तेजी से कचहरी परिसर में फैल गई।

युवक के परिवार के साथ मारपीट करते हुए हिंदू संगठन के कार्यकर्ता किशोरी के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचे। यहां किशोरी ने दूसरे संप्रदाय के प्रेमी से ही शादी करने की जिद करते हुए चीख पुकार कर दी। इसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी को महिला थाना पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल किशोरी को महिला थाने में रखा गया है। दिल्ली में रहने वाले किशोरी के भाई को बरेली बुलाया गया है।

अलीगढ़ जिले के सिकंदराबाद की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी ने बताया कि उसका करीब एक साल से फतेहगंज पश्चिमी के रहने वाले अरबाज से प्रेम प्रसंग चल रहा है। वह उससे सिकंदराबाद में ही मिली थी। कुछ दिन पहले वह अरबाज से शादी करने के लिए परिवार को छोड़कर बरेली चली आई। सोमवार को वह अरबाज के माता-पिता के साथ कचहरी में कोर्ट मैरिज करने आई थी। किशोरी ने आरोप लगाया की कागजात तैयार कराते वक्त एक हिंदू संगठन से जुड़े कार्यकता ने उन्हें देख लिया और अभद्रता करने लगा। इसी बीच उसका प्रेमी सबको छोड़कर मौके से भाग निकला।

पकड़े गए तो किशोरी को पहचानने से भी किया इन्कार

कचहरी परिसर पर किशोरी को देखने के बाद हंगामा शुरू हुआ तो उसका प्रेमी मौका पाकर भाग निकला। इसके बाद कई हिंदू संगठनों से जुड़े लोग वहा इकट्ठे होने लगे। इस पर उन लोगों ने दूसरे समुदाय के युवक के माता पिता से पूछताछ करना शुरू की तो उन्होंने किशोरी को पहचानने से ही इन्कार कर दिया। इसके बाद कार्यकर्ता उनसे मारपीट करते हुए उन्हें एसएसपी कार्यालय लेकर पहुंचे। यहां पुलिसकर्मियों के बीच पूछताछ होने पर अपनी पहचान और युवक से संबंध होने की बात कबूली। बताया की कोर्ट मैरिज के लिए गवाही देने उनके साथ अन्य लोग भी आए थे, लेकिन हंगामा होने पर सभी लोग मौके से भाग निकले। हालांकि महिला थाने की पुलिस देर शाम तक उनसे पूछताछ करती रही।

मेरी मौत के जिम्मेदार तुम सब होगे

पकड़े जाने के बाद जब किशोरी को एसएसपी ऑफिस लाया गया तो वह हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर भड़क गई। उसने वहां पर हंगामा करना शुरू कर दिया। साथ ही दूसरे संप्रदाय के प्रेमी से ही शादी करने की बात पर अड़ गई। बताया की उसके मां-बाप नहीं है और बहन की भी मौत हो चुकी है। वह अरबाज के साथ ही रहना चाहती है। एसएसपी ऑफिस में उसने बिलखते हुए कहा की अगर उसकी शादी नही हुई तो वो मर जाएगी और उसकी मौत के जिम्मेदार तुम सब होगे।

हिंदू संगठन ने लव जिहाद बताया

हंगामे के दौरान कुछ हिंदू संगठन के लोगों ने मामले तो लव जिहाद बताया तो वहीं अन्य बातें भी चर्चा का पात्र बनी रहीं। चर्चा रही को किशोरी को डरा धमकाकर वहा लाया गया है। इसके बाद इसका सौदा कर दिया जाना था।इंस्पेक्टर महिला थाना छवि सिंह ने बताया कि लड़की की गुमशुदगी दिल्ली में दर्ज है। वहां की पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है। फिलहाल दंपति और किशोरी को महिला थाने में रखा गया है। दिल्ली पुलिस के आने पर उन्हें सौंप दिया जाएगा। साथ ही दंपत्ति का बैकग्राउंड भी चेक किया जा रहा है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप