जागरण टीम, बरेली। 'लव जेहाद' जैसा एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। हाथ में कलावा, माथे पर टीका और नाम बदलकर एक युवक ने दूसरे समुदाय की युवती को प्रेमजाल फंसा लिया। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए लगातार शोषण करता रहा। उसे बिन ब्याही मां बना दिया। युवती ने शादी का दबाव डाला तो पता चला कि वह गैर धर्म का है। आरोप यह भी है कि युवक ने युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। मौलवी लेकर युवती के घर पहुंच गया। युवती के मना करने पर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी। उसके बाद भी युवती नहीं मानी तो उसे छोड़कर भाग निकला। पीड़िता ने आइजी से शिकायत की तो आरोपित पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

सिविल लाइंस निवासी एक युवती ने मई 2014 में बरेली कॉलेज गेट के सामने एक जिम ज्वाइन किया। वहां उसकी मुलाकात एक युवक से हुई। उसने नाम गोलू, निवासी सिकलापुर बताया। युवक ने अपने हाथ में कलावा, माथे पर टीका लगा रखा था। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गई और मोबाइल पर बातचीत होने लगी। युवती ने बताया कि वह अकेली रहती है। इसके बाद गोलू घर आने जाने लगा।

आरोप हैं कि 24 अप्रैल 2016 की रात आठ बजे गोलू युवती के घर पहुंचा। उसने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया। उसके बाद मुंह में कपड़ा ठूंसकर युवती से दुष्कर्म किया। अश्लील वीडियो भी बना ली और वायरल करने की धमकी दी। बाद में गोलू शादी के सपने दिखाने लगा। लड़की के मुताबिक, वक्त के साथ उसने भी समझौता कर लिया। दोनों लिव इन में रहने लगे। करीब साल भर पहले वह गर्भवती हो गई। जिस पर प्रेमी ने गर्भपात का दबाव डाला। वह नहीं मानी। शादी के प्रयास करने लगी। दबाव बनाने पर प्रेमी ने फिर उसे बदनाम करने की धमकी दी। -हाथ में कलावा बांधकर आमिर बना था गोलू : युवती के मुताबिक, करीब छह महीने पहले गोलू का रुख देखते हुए उसने पुलिस से शिकायत की धमकी, जिसपर वह परेशान हो उठा। फिर उसने अपनी पोल खुद ही खोल दी। बताया कि उसका नाम आमिर है। वह सिकलापुर नहीं कोतवाली के पीछे आजमनगर में रहता है। बसंत सिनेमा के सामने उसकी न्यू मेन टेलर्स के नाम से शॉप है। -निकाह के लिए करना पड़ेगा धर्म परिवर्तन : युवती के मुताबिक, हकीकत जानने के बाद भी उसने गोलू पर शादी का दबाव बनाया लेकिन, उसे शर्त रख दी। कहा कि शादी नहीं, निकाह करेगा। उसके लिए धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा। उसने धर्म परिवर्तन से मना कर दिया जिसके बाद आमिर उसे छोड़कर भाग गया। इस बीच उसने बिन ब्याही मां बनने का फैसला किया। चार महीने पहले बच्ची को जन्म दिया।

-20 लाख का ऑफर : युवती ने बताया, जब उसने पुलिस पर जाने का फैसला कर लिया तो गोलू उसे लालच देने लगा। कहा, समझौता कर लो। 20 लाख रुपये दूंगा। वह इसके लिए तैयार नहीं है।

-आइजी के आदेश पर मुकदमा : सोमवार को पीड़िता ने आइजी डीके ठाकुर से मिलकर शिकायत की। आइजी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आरोपित की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। पुलिस आजमनगर आमिर के घर भी पहुंची लेकिन वह फरार मिला।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप