Move to Jagran APP

इज्जतनगर में फायर कर सर्राफ से बैग लूटा

जागरण संवाददाता, बरेली : दुकान बंद कर बाइक से घर जा रहे सर्राफ को उसके घर के पास ही अ

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 02:53 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 02:53 AM (IST)
इज्जतनगर में फायर कर सर्राफ से बैग लूटा
इज्जतनगर में फायर कर सर्राफ से बैग लूटा

जागरण संवाददाता, बरेली : दुकान बंद कर बाइक से घर जा रहे सर्राफ को उसके घर के पास ही ओवरटेक कर बदमाशों ने घेर लिया और तमंचे से फायर कर बैग लूटकर फरार हो गए। हालांकि बैग में सिर्फ दुकान की चाबियां थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो तमंचा झाड़ियों से बरामद हो गया।

loksabha election banner

इज्जतनगर, रेलवे कॉलोनी निवासी राजेश प्रजापति की एयरफोर्स के पास ही आरके ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। रविवार रात वह दुकान बंदकर घर जा रहे थे। उसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाश उनके पीछे लग गए। पीड़ित सर्राफ ने बताया कि पहली बार ओवरटेक की कोशिश की तो उसे शक हुआ, इस पर उसने बाइक दौड़ा दी। वह घर से बीस मीटर दूर था कि उसी दौरान बदमाश आ धमके और ओवरटेक कर रोक लिया। एक बदमाश ने तमंचा सटाकर बैग छीना। विरोध पर तमंचे से फायर झोंक दिया और बैग लूटकर फरार हो गए। वारदात के बाद वह थाने पहुंचे और सूचना दी। इधर, सर्राफ से लूट की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया।

टार्च की रोशनी में सर्राफ ने बरामद कराया तमंचा

पुलिस ने पीड़ित सर्राफ को साथ लेकर वारदात स्थल पर जांच शुरू की। इसी दौरान सर्राफ टार्च की रोशनी में झाड़ियों में गया। जहां से उसने पुलिस को एक तमंचा बरामद कराया। तमंचे में जिंदा कारतूस लगा था।

लोगों ने फायर व लूट की नहीं की पुष्टि

घटना की जांच करने सीओ नीति द्विवेदी भी पहुंची। इंस्पेक्टर कमरुल हसन खां ने आसपास के लोगों से बात की। सभी ने चौकाने वाली बात बताई। उनका कहना था कि सर्राफ उनके सामने बाइक लेकर आए थे और सीधे घर के अंदर चले गए थे। उन्होंने न लूट देखी और न ही गोली की आवाज सुनी है। वहीं, सर्राफ ने दो बार बयान पलटा। बार-बार बयान बदलने से भी पुलिस घटना संदिग्ध मान रही है।

सिर में बट मारी, पर चोट नहीं मिली

सर्राफ का कहना था कि बदमाशों ने सिर में बट मारी थी, लेकिन पुलिस ने जब चेक किया तो उसके सिर में कोई चोट या निशान नहीं मिला।

शस्त्र लाइसेंस लेने के लिए तो नहीं गढ़ी कहानी

सर्राफ द्वारा बताई गई घटना को पुलिस पूरी तरह से संदिग्ध मना रही है। हालांकि तहरीर के आधार पर पुलिस 307 का मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है। आशंका जताई जा रही है कि सर्राफ शस्त्र लाइसेंस लेना चाहता है।

वर्जन

सर्राफ से लूट की शिकायत पर पुलिस पहुंची थी। आसपास के लोगों ने लूट व फाय¨रग की पुष्टि ही नहीं की है। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है। जांच की जा रही है।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.