Move to Jagran APP

Lockdown : शाहजहांपुर में निकाह करने के लिए निकले परिवार ने पुलिस का सहयोग कर पेश की ये मिसाल Shahjahanpur News

देश में लोग लाॅकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ शाहजहांपुर के एक युवक और उसके परिवार ने एेसी मिसाल पेश की है जो देश और समाज के प्रति उनकी भावना को व्यक्त करती हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 09:02 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 09:02 PM (IST)
Lockdown : शाहजहांपुर में निकाह करने के लिए निकले परिवार ने पुलिस का सहयोग कर पेश की ये मिसाल Shahjahanpur News
Lockdown : शाहजहांपुर में निकाह करने के लिए निकले परिवार ने पुलिस का सहयोग कर पेश की ये मिसाल Shahjahanpur News

शाहजहांपुर, जेएनएन । देश में लोग लाॅकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ शाहजहांपुर में रहने वाला एक युवक और उसके परिवार ने एेसी मिसाल पेश की है, जो देश और समाज के प्रति उनकी भावना को व्यक्त करती है। मामला जिंदगी के सबसे यादगार पलों से जुड़ा हुआ है। जिसके लिए लोग संवेदना तक ताक पर रख देेते है। परिवार के सदस्यों के साथ निकाह करने के लिए घर से निकले इस युवक और उसके परिवार ने पुलिस के रोकने पर उनका विरोध नहीं किया। बल्कि उनका सहयोग करते हुए परिवार के सदस्यों के बिना अकेले ही निकाह की सारी रस्में अदा करते हुए अपने जीवन साथी को साथ लेकर पूर्व प्रधान के साथ वापस लौट आया।  

loksabha election banner

जमुनिया गांव में रहने वाले इलैक्ट्रिक कारोबारी मोहम्मद वली के बडे़ बेटे मोहम्मद अली दिल्ली में इलेक्ट्रीशियन है। मोहम्मद अली का निकाह बुधवार को पुवायां में रहने वाली सायमा से हाेना था। कोराना वायरस के चलते लॉकडाउन होने से रिश्तेदार, दोस्त व अन्य मेहमान पहले ही नहीं आ सके। जिसके चलते मोहम्मद अली अपने परिजनों के साथ निकाह करने के लिए निकला।

कार सवार जैसे ही सिंधौली कोतवाली के सामने पहुंचे। तभी ड्यूटी पर तैनात प्रभारी निरीक्षक जगनारायण पांडेय ने कार को रोक लिया। जिस पर कार सवार युवक और उसके परिजनों ने प्रभारी निरीक्षक को सारी स्थितियों से अवगत कराया। इस परिवार के लोगों ने पुलिस का सहयोग करते हुए उनसे गुजारिश की कि वह पूर्व प्रधान के साथ अकेले दूल्हे को ही जाने दें। जिससे निकाह की रस्में अदा हो सके। 

अनुरोध और स्थितियों को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक ने इसकी अनुमति दे दी। जिसके बाद परिवार के लोग शालीनता के साथ कार से उतरकर पैदल घर वापस लौट आए। उधर मोहम्मद अली ने पूर्व प्रधान और वधु पक्ष के लोगों की मौजूदगी में निकाह पढ़कर सारी रस्मों को अदा किया। जिसके बाद वह अपने जीवन साथी को लेकर वापस लौट आया। 

करनापुर निवासी सायमा पुत्री माशूक से मोहम्मद अली का निकाह करीब दो माह पूर्व तय हुआ था। जिसके बाद परिवार निकाह की तैयारी बड़ी जोर शोर से कर रहा था। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और अचानक लॉकडाउन होने के चलते सारी तैयारियां धरी रह गई। आमंत्रित किए गए रिश्तेदार, और मित्र भी शिरकत नहीं कर सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.