Move to Jagran APP

Lockdown Railway Update : खाली ट्रैक पर समय से नहीं पहुंच रहीं श्रमिक स्पेशल Bareilly News

जंक्शन पर आने वाली एक भी श्रमिक स्पेशल अभी तक अपने निर्धारित समय से नहीं पहुंच सकी है। ऐसे में रेलवे अन्य ट्रेनें समय से संचालित कैसे कर पाएगा। इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 06:05 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 05:37 PM (IST)
Lockdown Railway Update : खाली ट्रैक पर समय से नहीं पहुंच रहीं श्रमिक स्पेशल Bareilly News
Lockdown Railway Update : खाली ट्रैक पर समय से नहीं पहुंच रहीं श्रमिक स्पेशल Bareilly News

बरेली, जेएनएन। लॉकडाउन में रेलवे ने यात्री ट्रेनों का संचालन 22 मार्च से बंद कर रखा है। प्रवासियों के लिए जहां श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से पहुंचाया जा रहा है। वहीं लॉकडाउन-4 में 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। इसके साथ ही एक जून से 200 अन्य ट्रेन संचालित करने जा रहा है। जंक्शन पर आने वाली एक भी श्रमिक स्पेशल अभी तक अपने निर्धारित समय से नहीं पहुंच सकी है। ऐसे में रेलवे अन्य ट्रेनें समय से संचालित कैसे कर पाएगा। इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

loksabha election banner

वर्तमान में रेलवे केवल मालगाड़ी, श्रमिक स्पेशल के साथ पूरे देश में 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें ही चला रहा। ऐसे में खाली पड़े ट्रैक पर भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें घंटों देरी से पहुंचने के सवाल पर उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल प्रबंधक तरूण प्रकाश ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पीछे से संचालित हो रही है। ट्रेन से भेजे जा रहे प्रवासियों को निर्धारित स्टेशनों पर खाना-पानी देन के साथ ही कोचों में पानी भरने का काम किया जा रहा है। ऐसे में सभी प्रवासियों को खाना-पानी बांटे जाने तक रोका जाता है। इसके साथ ही जब तक सभी प्रवासी नहीं बैठ पाते हैं, तब तक उसका संचालन नहीं किया जाता है।

जबकि टाइम टेबिल से चलने वाली ट्रेनों में सभी चीजें पूर्ण निर्धारित होती है। जिनका हर स्थिति में पालन कराया जाता है। इसलिए एक जून से चलने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय से चलने के साथ ही निर्धारित समय पर पहुंचेगी। इन ट्रेनों में खाना-पानी वितरण आदि के लिए ट्रेन को नहीं रोका जाना है। पानी आदि भरे जाने के लिए भी पर्याप्त तैयारी की गई है। डीआरएम ने बताया कि बरेली जंक्शन पर आने वाली अधिकांश ट्रेनें एनईआर सेक्शन से आ रही हैं। इसके साथ ही यह ट्रेनें गुजरात, राजस्थान, पंजाब से आ रही है।

सामान्य दिनों में जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनें

एक्सप्रेस, सुपरफास्ट, पैसेंजर - 164

मालगाड़ी - 85

छह जून से जंक्शन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनें आ रही हैं। आने वाली ट्रेनें में सबसे अधिक ट्रेनें गुजरात, पंजाब और राजस्थान की है। इसके साथ ही कुछ ट्रेनें दिल्ली से प्रवासियों को लेकर आ रही हैं। प्रवासियों को उतारने से लेकर खाना-पानी देने के लिए रोकी जाने वाली एक भी ट्रेन जंक्शन पर अपने निर्धारित समय से नहीं आई हैं।

एक जून से संचालित होने वाली सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से चलने के साथ ही निश्चित समय पर पहुंचेगी। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में खाना-पानी देने के दौरान कुछ अतिरिक्त समय लग रहा है। - तरुण प्रकाश, डीआरएम मुरादाबाद मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.