Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019: स्थानीय या बाहरी, सपा में कौन रहेगा भारी

सपा पार्टी में बरेली लोकसभा से टिकट का इंतजार दिलचस्प होता जा रहा है। नामांकन में दो दिन बचे हैं। अभी तक उम्मीदवार का नाम तय नहीं हो सका है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 03:06 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 01:20 PM (IST)
Loksabha Election 2019: स्थानीय या बाहरी, सपा में कौन रहेगा भारी
Loksabha Election 2019: स्थानीय या बाहरी, सपा में कौन रहेगा भारी

जेएनएन, बरेली : सपा पार्टी में बरेली लोकसभा से टिकट का इंतजार दिलचस्प होता जा रहा है। नामांकन में दो दिन बचे हैं। अभी तक उम्मीदवार का नाम तय नहीं हो सका है। लंबी फेहरिस्त पर चर्चा के बाद बात बाहरी या फिर स्थानीय पर टिक गई है। बाहरी के तौर पर मुंबई के एक सेठ की जबर्दस्त पैरवी हो रही है।

loksabha election banner

स्थानीय में भगवत सरन गंगवार को मजबूत आंका जा रहा है। हालांकि साइकिल को चुनाव में कौन खींचेगा, इसका फैसला मंगलवार सुबह 11 बजे तक होने की संभावना जताई जा रही है। सपा में राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुंच रखने वाले पार्टीजनों की मानें तो अखिलेश यादव कुछ चौंकाने वाला फैसला लेने के मूड में दिख रहे हैं। बरेली से बतौर उम्मीदवार तमाम मजबूत नामों पर चर्चा हुई। वोटों के एतबार से कोई एक नाम पर वह एकदम सहमत नहीं हैं। ऐसा नाम चाहते हैं, जिसके सामने आते ही जीत का अहसास होता दिखाई दे। उम्मीदवारों को कसौटी पर इस तरह परखने की वजह से ही टिकट का एलान टलता चला गया। चूंकि अब नामांकन में थोड़ा वक्त बचा है, इसलिए फैसला लेना लाजिमी हो चुका है। सपा नेताओं की माने तो पार्टी के मुखिया मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहे हैं। उम्मीद है कि बरेली को लेकर पत्ते खुल जाएंगे। उससे पहले दावेदारी पर बात करें तो मुंबई के बिल्डर रईस अंसारी का नाम चर्चाओं में सरे फेहरिस्त है। बताते हैं कि उनके कुछ रिश्तेदारों ने बरेली में डेरा डाल दिया है। पीलीभीत बाईपास की एक कॉलोनी में मकान भी ले लिया गया। सपा के गलियारों में स्थानीय उम्मीदवार के रूप में पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, अताउर्रहमान और अगम मौर्य का नाम लिया जा रहा है। संभावना यह भी जताई जा रही है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ऐसा फैसला भी ले सकते हैं। खैर, सुबह 11 बजे तक इंतजार करना होगा।

प्रभारियों ने ली बैठक

सोमवार को पार्टी कार्यालय पर चुनाव की तैयारियों को लेकर कैंट प्रभारी जीतांबर सिंह और शहर विधानसभा प्रभारी बुद्ध सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में एक समय ऐसा भी आया है जब निर्वतमान जिलाध्यक्ष ने महानगर अध्यक्ष पर शहर और कैंट में पार्टी के हारने का तंज कसा।

पार्टी हित में काम करने की अपील

मीरगंज के साथ शहर में भी बैठक हुई। विधानसभा प्रभारियों ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए। पार्टी हित में काम करने को कहा।-शुभलेश यादव, निवर्तमान जिलाध्यक्ष, सपा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.