Move to Jagran APP

चुनाव ड्यूटी के साथ निभा रहीं मां का भी फर्ज, बरेली में ऐसे ही कई अलग मामले पंचायत चुनाव के मतदान में दिखे, आइये तस्वीरों में देखें मतदान

LIVE Bareilly Panchayat Chunav Voting News हिलाओं से लेकर बुजुर्ग और पहली बार वोट डालने वालेे मतदान केंद्रों पर लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। जब नंबर आया तो वोट डाला और चेहरे पर एक अलग मुस्कान लिए बूथ से बाहर निकले।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 03:18 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 03:18 PM (IST)
चुनाव ड्यूटी के साथ निभा रहीं मां का भी फर्ज, बरेली में ऐसे ही कई अलग मामले पंचायत चुनाव के मतदान में दिखे, आइये तस्वीरों में देखें मतदान
फतेहगंज पूर्वी के गांव रमपुरा कमन में अपने दूधमुंंहे बच्चे के साथ चुनाव ड्यूटी निभा रही हैं

बरेली, जेएनएन। LIVE Bareilly Panchayat Chunav Voting News : जनपद में पंचायत चुनाव के मतदान में लोगों का काफी उत्साह दिख रहा है।महिलाओं से लेकर बुजुर्ग और पहली बार वोट डालने वालेे मतदान केंद्रों पर लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। जब नंबर आया तो वोट डाला और चेहरे पर एक अलग मुस्कान लिए बूथ से बाहर निकले।यही नहीं चुनाव में जिन सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। उनका जज्बा भी अलग है। ऐसी ही एक सफाई कर्मचारी हैं रीना देवी।फतेहगंज पूर्वी के गांव रमपुरा कमन में अपने दूधमुंंहे बच्चे के साथ चुनाव ड्यूटी निभा रही हैं। उनके पति प्रमोद कुमार खुद बीडीसी पद के प्रत्याशी हैंं लेकिन चुनाव को राम भरोसे छोड़कर पत्नी व बच्चे के साथ ड्यूटी निभा रहे हैं। उनका चुनाव क्षेत्र दूसरी जगह पर है।

loksabha election banner

भोजीपुरा में कुमारी लक्ष्मी पुत्री विद्याराम निवासी पीपल साना चौधरी ने पहली बार वोट दिया। लक्ष्मी ने बताया भारत इंटर कॉलेज में काक्षा 11 मेंं पढ़ती हैं।उसने बताया कि वह इसी स्कूल में पढ़ती है।खास बात यह है कि जिस कमरे में मेरा बूथ था वही उसकी कक्षा भी है। उसकी कमरे में उसकी पढ़ाई होती है। पहली बार वोट डालकर उसे काफी अच्छा लग रहा है।वोट डालने के बाद उसने अपनी सेल्फी ली और सभी साथियों से शेयर की है।

फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के गांव अगरास में भील चेयर की नहीं थी व्यवस्था ।विकलांग महिला पार्वती को  खिचड़ कर ही मतदान केंद्र के अंतर आना पड़ा वोट डालकर बाहर निकलती विकलांग महिला पार्वती।

नूरन निशा की उम्र 65 साल है।वह पैरोंं से दिव्यांग हैं लेकिन मतदान करने के लिए आई हैं।मतदान केंद्र पर उनके लिए व्हीलचेयर तक की व्यवस्था नहीं थी।जबकि नियम है कि दिव्यांग को बूथ तक पहुंचाने के लिए के


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.