Move to Jagran APP

Wildlife : अज्ञात वाहन की चपेट में आए तेंदुए के सिर की हड्डी टूटने से हुई थी मौत Bareilly News

राष्ट्रीय राजमार्ग पर फतेहगंज पश्चिमी के पास तेंदुआ की मौत सड़क हादसे में हुई थी। आइवीआरआइ में हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में यही पुष्टि हुई है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 01:53 PM (IST)
Wildlife : अज्ञात वाहन की चपेट में आए तेंदुए के सिर की हड्डी टूटने से हुई थी मौत Bareilly News
Wildlife : अज्ञात वाहन की चपेट में आए तेंदुए के सिर की हड्डी टूटने से हुई थी मौत Bareilly News

बरेली, जेएनएन: राष्ट्रीय राजमार्ग पर फतेहगंज पश्चिमी के पास तेंदुआ की मौत सड़क हादसे में हुई थी। आइवीआरआइ में हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में यही पुष्टि हुई है। मौत की वजह सिर की हड्डी का टूटना बताया गया। जबकि बायां कूल्हा, गला और रीढ़ की हड्डी दो जगह से टूटी मिली है।

prime article banner

आइवीआरआइ के डॉ. अभिजीत पावड़े के मुताबिक डॉक्टरों ने तेंदुआ का पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के साथ पूरा किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ है कि तेंदुआ किसी भारी वाहन की चपेट में आने से मरा है। वाहन के बारे में कोई जानकारी नहीं लग सकी है।

तेंदुआ की मौत होने के बाद आइवीआरआइ के शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया है। जिला वन अधिकारी भरतलाल के मुताबिक हादसे में तेंदुआ की मौत की रिपोर्ट तैयार करके अधिकारियों को भेजी जा रही है।

यह था पूरा मामला : सोमवार रात को फतेहगंज पश्चिमी में तेंदुआ का शव मिला था। ग्रामीणों के मुताबिक अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हुई थी। ग्रामीणों ने वाहन का पता लगाने की कोशिश की थी, लेकिन कुछ जानकारी नहीं मिल सकी थी।

एक और तेंदुआ होने का अंदेशा

आसपास के लोगों का दावा है कि रबर फैक्ट्री की झाड़ियों में एक और तेंदुआ छिपा है। 1999 से बंद रबर फैक्ट्री में पिछले दो सालों से उत्तराखंड के जंगलों से भटके जंगली जानवर पहुंच रहे हैं। यहां पर जंगली सुअर, हिरन, गीदड़, जहरीले सांप अक्सर देखे जाते हैं। 18 महीने पहले यहां बाघ भटक कर आया था। छह माह पहले हाथी के जोड़ों ने भी रबड़ फैक्ट्री के जंगल में डेरा जमाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.