जेएनएन, बरेली : पेट्रोल पंप मालिक के बेटे को लूटने के लिए बरेली के बदमाशों ने दिल्ली व नोएडा से लुटेरे बुलाए थे। शनिवार दोपहर को वारदात के कुछ घंटे बाद पुलिस को इनका सुराग लगा गया और रात में बदमाशों की घेराबंदी कर दी थी। दो बार मुठभेड़ हुई जिसमें पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से लूटे गए 49 हजार रुपये, चार तमंचा व कारतूस बरामद किए गए हैं। उपचार के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

पेट्रोल पंप मालिक के बेटेे से हुई थी लूट 

शनिवार को भुता के ककराकला गांव के मूल निवासी पेट्रोल पंप मालिक के बेटे सूरज से 58 हजार रुपये लेकर बरेली के लिए निकले थे। कुछ ही दूर पर कार सवार बदमाशों ने उनकी बाइक में टक्कर मारकर नकदी लूटी थी और फरार हो गए थे। कार के आधार पर पुलिस को लुटेरों के बारे में जानकारी मिल गई। रात साढ़े बारह बजे भुता-बीसलपुर रोड पर बदमाशों की यह कार दिखी तो पुलिस ने घेराबंदी कर दी थी। मुठभेड़ हुई, और बदमाश पकडे़ गए।

इन्होंने दिया था लूट की वारदात को अंजाम 

 जिसमें नाजिम निवासी सेक्टर 83, फेस-2 गौतमबुद्ध नगर और फाजिल निवासी एन 95/211 इंद्रलोक, थाना रोहिला, नई दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के पैर में गोली लगी, जबकि सिपाही गौरव भी घायल हुए। जबकि मौके से दो बदमाश नई दिल्ली थाना सराय रोहिला के इंद्रलोक निवासी सलमान व गौतमबुद्ध नगर थाना इको टेक-3 के गांव कुलेसरा निवासी मन्नान फरार हो गए थे। इन दोनों को पकडऩे के लिए भी सर्च अभियान चलाया गया। जिसके बाद रात ढाई बजे पदारथपुर नहर पुलिया के पास इन दोनों को भी मुठभेड़ में घायल कर गिरफ्तार कर लिया। वहां बदमाशों की गोली से सिपाही शिवम घायल हो गया।

स्थानीय बदमाशों ने बनाई रूपरेखा

एसएसपी शैलेष पांडेय ने बताया कि बरेली के थाना भुता के बिजली घर निवासी आकाश पुत्र प्रमोद, श्रीपाल पुत्र वासुदेव व रवि पुत्र राजेंद्र भी वारदात में शामिल थे। इन्होंने ही पंप मालिक के बेटे की रेकी कर लूट के लिए दिल्ली व नोएडा निवासी चारों बदमाशों को बुलाया था। रात को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार बदमाशों ने इनके बारे में जानकारी मिली तो तड़के इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

 मिले चार तमंचे व आठ जिंदा कारतूस

पुलिस ने सातों बदमाशों के कब्जे से लूट के 49 हजार रुपये, चार तमंचे व आठ जिंदा कारतूस बरामद किए है। सभी को उपचार के बाद जेल भेज दिया गया है।

लूट स्पे‍शलिस्ट के नाम से मशहूर है बदमाश

दिल्ली व नोएडा निवासी सभी बदमाश शातिर किस्म के हैं। इन पर पहले से भी लूट आदि के कई मुकदमे दर्ज है। इनके जानने वाले इन्हें लूट स्पेशलिस्ट कहते हैं। इनके मुकदमों के बारे में जानकारी की जा रही है। वहीं बरेली रहने वाले बदमाशों पर भी सात आठ मुकदमे चल रहे हैं।

बदमाश कर रहे थे कई दिन से मालिक की रेकी

बरेली के बदमाश कई दिन से पेट्रोल पंप मालिक व उसके बेटे पर नजर रखे हुए थे। उन्हें मालूम था कि बैंक बंद होने के चलते पेट्रोल पंप मालिक रुपये अधिक पंप पर नहीं रखेंगे। लुटेरों ने दांव लगते ही अपना दांव मार दिया।

 लूटेरों को पकडऩे का थानाध्यक्ष भुता, थानाध्यक्ष क्योलडिय़ा, थानाध्यक्ष फरीदपुर व फतेहगंज पूर्वी ने बेहतर काम किया है। सभी सात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। - शैलेष पांडेय, एसएसपी, 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप