शाहजहांपुर : चाइल्ड लाइन दोस्ती सप्ताह के तहत गुरुवार को पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रेलवे क्रीड़ा स्थल रौजा में आयोजित प्रतियागिता में बच्चों ने दोस्ती की डोर से पतंग उड़ाई और इनाम झटके। पहले स्थान पर रहे प्रियांशु ने डोर को काट पहला इनम झटका।

विनोबा सेवा आश्रम की ओर से संचालित संचालित चाइल्ड लाइन की अनूठी प्रतियोगिता में 54 बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रभारी विनय शर्मा ने  बताया कि चाइल्ड लाइन चौबीस निश्शुल्क आपातकालीन सेवा को तत्पर रहती है। नवजात से लेकर 18 वर्ष के बीच के लिए संस्था काम करती है। कहा कि यदि किसी का बच्चा जम बच्चा गुम हो गया हो या बच्चा छोड़ दिया गया हो। तो संस्था को 1098 पर फोन करें, तुरत मदद को टीम पहुंचेगी।

इन्होंने झटके इनाम

पतंगबाजी में प्रियांश ओर नूमान प्रथम व द्वितीय प्राप्त किया। दुर्गेश तृतीय स्थान पर रहे। नार्दन रेलवे यूनियन के सचिव नरेन्द्र त्यागी, थाना रौजा से प्रतिनिधि उप निरीक्षक योगेंद्र सिंह को पुरस्कृत किया। इस दौरान बच्चों ने फ्रेंडाशिप बैंउ भी बांधे। इस दौरान बच्चों की किसी भी तरह की समस्या के लिए 1098 हेल्पलाइन को फोन करें। डरने की कोई जरूरत नहीं। चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पुलिस पूरी तरह साथ है।

इनका रहा सहयोग

कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन के काउंसलर अखलाक खान, टीम मेम्बर अजय शुक्ला, आशा सक्सेना, मृदुललता गुप्ता, बिंद्रा बाबू अगन्हिोत्री, शिवम् सक्सेना,  अनिल सिंह, अशोक यादव, कृष्णा गोपाल जी आदि शामिल रहे। हिमांशु शुक्ला, छोटू गुप्ता, रोहित कुमार का सहयोग रहा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021