जागरण संवाददाता, बरेली : राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने मंगलवार को भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर हमला बोला। कहा कि संघ की शाखाओं में उग्रता सिखाई जाती है इसलिए युवाओं को लाठी थमाते हैं। संघ चाहता ही नहीं कि देश के नौजवान कलम थामे।

भाजपा सरकार के विरोध में 13 जुलाई से 12 अगस्त तक चलाए जा रहे रालोद के पोल खोल-धावा बोल अभियान की कड़ी में यहां मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने आए जयंत चौधरी ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता में ये बातें कही। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन बनकर रहेगा, सीटों पर कोई विवाद नहीं। प्रधानमंत्री पद का दावेदार बैठकर तय कर लिया जाएगा।

कभी रालोद ने केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने में साथ दिया था, इस सवाल पर जयंत बोले- तब परिस्थितियां और थीं और तब की भाजपा भी और थी। अब मोदी-अमित शाह वाली नई भाजपा सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर देश को बांटने का काम कर रही। योगी सरकार में पुलिस तंत्र को भी सांप्रदायिक बना दिया गया है। इससे पहले मंडलीय सम्मेलन में जयंत चौधरी ने रालोद कार्यकर्ताओं से जनता के बीच जाकर लोगों की समस्याओं के विरोध में संघर्ष करने का आह्वान किया। सम्मेलन में रालोद के वरिष्ठ नेता रवि ढाका, पश्चिमी यूपी अध्यक्ष डॉ. अनिल चौधरी, जिला प्रभारी कृष्णपाल राठी, जिलाध्यक्ष पप्पू वाकर अली, जिला प्रवक्ता सर्वेश पाठक आदि ने भी विचार रखे।

तथ्य -रालोद उपाध्यक्ष बोले, गठबंधन जरूर बनेगा, सीटों पर विवाद नहीं

- आरएसएस की शाखाओं में सिखाई जाती है उग्रता

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस