जेएनएन, बरेली : जोगीनवादा में चल रहे बाबा वनखंडी नाथ विराट राष्ट्रीय एकता दंगल में शनिवार को मुजफ्फरनगर आर्मी के पहलवान साजिद गाजी ने 20 मिनट कुश्ती लडऩे के लिए सभी पहलवानों को खुली चुनौती दी। साजिद की कद-काठी को देखकर दंगल में आए अन्य पहलवानों के बीच कानाफूसी होने लगी। तब बरेली के गुलाब अखाड़ा के इरफान ने ताल ठोकी। समय तय हुआ 10 मिनट। दांव पर लगा 31 सौ रुपये का नकद इनाम। कुश्ती के दौरान कलाजंग, बगलडूब, निकल दांव से इरफान ने साजिद को जमकर छकाया। यह देखकर दर्शक भी रोमांचित हो उठे। फिर टंगड़ी दांव में दोनों पहलवान ऐसा उलझा कि समय कब बीत गया पता ही नहीं चला। आखिर में रेफरी की सीटी के साथ कुश्ती बराबरी पर छूटी। 

सोनीपत के काली के सब कायल

हरियाणा के सोनीपत से आए काली पहलवान की कलाबाजियों के सब कायल हो गए। काली ने दंगल में ऐसे दांव चले कि विरोधी पहलवान हक्के-बक्के रह गए। उन्होंने आठ मिनट की कुश्ती में बरेली के अय्यबू को छठवें मिनट में चित कर दिया। 

नन्हे पहलवानों ने दिखाया दमखम

दंगल में नन्हें पहलवानों ने भी अपना दमखम दिखाया। भूरा ने सिर्फ 27वें सेकेंड में विरोधी अयूब को चित कर दिया तो गुलाम नबी ने विमल को हराया। 

दंगल में छाए बरेली के पहलवान

दंगल में कुल 30 मुकाबले खेले गए। जिनमें बरेली के पहलवान छाए रहे। बरेली के रेहान ने बहेड़ी के सिकंदर, मुन्ना ने हाफिजगंज के राजा को, रेहान ने सिकंदर बेग को और यूनूस ने भूरा को हराया। 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप