Move to Jagran APP

Negligence : Coach को काटकर अलग करने की बजाय Plate सुधार कर दौड़ाते रहे Antyodaya एक्सप्रेस Bareilly News

तकनीकी टीम ने जांच की तो पाया कि पीछे के बोगी के पहिया के ऊपर लगी प्लेट निकल रही है। टीम ने कोच को काट कर अलग करने के बजाय अस्थायी मरम्मत कर ट्रेन चला दी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 07:37 PM (IST)
Negligence : Coach को काटकर अलग करने की बजाय Plate सुधार कर दौड़ाते रहे Antyodaya एक्सप्रेस Bareilly News
Negligence : Coach को काटकर अलग करने की बजाय Plate सुधार कर दौड़ाते रहे Antyodaya एक्सप्रेस Bareilly News

जेएनएन, बरेली : जंक्शन होकर जाने वाली दो ट्रेनों में रविवार को हड़कंप मच गया। अंत्योदय एक्सप्रेस नजीबाबाद के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से बची। जांच में मालूम चला कि अन्त्योदय एक्सप्रेस की बोगी में खराबी की बात रेलवे अधिकारियों को शनिवार को ही पता चल गई थी। बावजूद इसके ट्रेन को अस्थाई मरम्मत के बाद रवाना किया गया। वहीं, सियालदह एक्सप्रेस के पहियों से धुआं उठा। बरेली जंक्शन पर चेक किया तो पहिये में पॉलीथिन चिपक गई थी। इसी में आग लगने से धुआं उठा था।

loksabha election banner

Plate की मरम्मत कर चला दी ट्रेन : दी जानकारी के अनुसार दरभंगा से जालंधर जाने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस में शनिवार रात 1.57 पीछे के कोच में तेज आवाज आने पर बरेली जंक्शन पर ट्रेन रोकी गई। तकनीकी टीम ने जांच की तो पाया कि पीछे के बोगी के पहिया के ऊपर लगी प्लेट निकल रही है। टीम ने कोच को काट कर अलग करने के बजाय अस्थायी मरम्मत कर ट्रेन चला दी। ट्रेन के चलने के थोड़ी देर बाद फिर से बोगी में तेज आवाज आने लगी।

तकनीकी टीम ने चेक किया Coach : गार्ड की सूचना पर मुरादाबाद में तकनीकी टीम ने कोच की जांच की। यहां भी कोच को काटकर हटाने के बजाय अस्थायी मरम्मत कर रात 3.45 बजे ट्रेन को चला दिया गया। चकराजमल स्टेशन पहुंचने से पहले कोच ज्यादा तेजी से हिलने लगी। नजीबाबाद से तकनीकी कर्मियों को चकराजमल स्टेशन भेजा गया। तकनीकी टीम ने परीक्षण किया तो पहिया के ऊपर लगी प्लेट आगे निकल गयी थी।

पंद्रह मिनट रुकी सियालदह एक्सप्रेस : वहीं, जम्मूतवी से कोलकाता जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस (13152) के एसी कोच में धुआं उठने की शिकायत मिली। ट्रेन बरेली जंक्शन पहुंची। मालूम हुआ कि एसी कोच (बी-वन) के पहिये में धुआं उठ रहा था। मालूम चला कि एसी कोच के पहिये में एक पॉलीथिन चिपक गई थी। पहिये की गर्मी से पॉलीथिन में आग लग, जिससे धुआं उठ रहा था।

वाराणसी-दिल्ली एक्सप्रेस रद, कई ट्रेनें लेट : ट्रेनों की लेटलतीफी मुसाफिरों पर भारी पड़ रही। कुछ ट्रेनें तो 24 घंटे तक लेट रहीं। रविवार को अप और डाउन लाइन की वाराणसी-दिल्ली एक्सप्रेस रद रहीं। वहीं, सहरसा-दिल्ली एक्सप्रेस तय समय से करीब 24 घंटे तक लेट रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.