बरेली, जेएनएन। Indigo Airlines Plan : सफर सुहाना होने के साथ किफायती और सुविधाजनक हो। तो क्या कहने। निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो ने बरेली के उद्यमियों के साथ हुई वर्चअुल बैठक में कुछ ऐसा ही माहौल तैयार कर दिया। बरेली के उद्यमियों के बहाने उन्होंने पश्चिम उत्तर प्रदेश के कारोबारियों को एयरलाइन के साथ जोड़ने का प्रयास किया।

बैठक में मौजूद इंडिगो के नार्थ रिजन हेड मनीष मारवाह और वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स) ने उद्यमियों को बताया कि पैन कार्ड और जीएसटी नंबर को इंडिगो की ईमेल पर भेज सकते है। इसके बाद उनका एसएमई (स्मॉल मीडियम इंटरप्राइजेज) कोड जनरेट हो जाएगा। इस कोड के इस्तेमाल से इंडिगो की किसी भी रूट की उड़ान के लिए टिकट बुकिंग कराने के दौरान उन्हें अतिरिक्त फायदे दिए जाएंगे। जैसे टिकट बुकिंग के बाद उन्हें री-शेड्यूल कराने पर अतिरिक्त चार्ज (तीन हजार रुपये) नहीं देना होगा। हर उड़ान पर एक मील (नाश्ता) एयरलाइन की तरफ से फ्री दी जाएगी। बल्क बुकिंग के फायदों के बारे में उद्यमियों को बताया गया।

दरअसल, बहुत जल्द इंडिगो एयरलाइन मुंबई और बेंगलुरु के साथ कोलकाता समेत दक्षिण के शहरों के लिए बरेली एयरपोर्ट से उड़ान देने की तैयारी कर रहा है। बरेली में बीएल एग्रो, रामा श्यामा पेपर मिल के साथ बड़ा प्लाईवुड कारोबार है। बल्क बुकिंग के जरिये इंडिगो मुनाफा बढ़ाना चाह रही है। आइआइए से बरेली में 400 से ज्यादा उद्यमी पंजीकृत है।

इंडिगाे के सटीक सर्वे, सौ फीसद मिल रहा एयर ट्रैफिक

बरेली एयरपोर्ट से उड़ान देने से पहले इंडिगो एयरलाइन के स्टाफ ने बरेली समेत मुरादाबाद, हल्द्वानी, नैनीताल, पंतनगर, बदायूं, पीलीभीत, रामपुर समेत सत्रह शहरों में सर्वे किया था। उन्होंने बरेली एयरपोर्ट पर इन सत्रह शहरों के यात्रियों काे फायदा मिलने का दावा किया था। मजबूत सर्वे की बदौलत उनकी 180 सीटर एयरबस को सौ फीसद एयर ट्रैफिक मिल रहा है।

चार दिन मुंबई, तीन दिन बेंगलुरु की उड़ान मिल रही

12 अगस्त से मुंबई की उड़ान शुरू होने के बाद दोपहर 12.30 बजे बरेली एयरपोर्ट से उड़ान भरकर दोपहर 2.40 बजे फ्लाइट मुंबई पहुंच रही है। मंगलवार, गुरूवार, शुक्रवार और शनिवार के लिए शेड्यूल है। वहीं, 14 अगस्त से बेंगलुरु एयरपोर्ट के लिए शुरू हुई उड़ान दोपहर 12.30 बजे उड़कर अपराह्न 3.20 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंचती है। ये उड़ान बरेली एयरपोर्ट से सोमवार, बुधवार और शनिवार को मिल रही है।

कनेक्टिंग फ्लाइट से सत्रह शहर और जुड़ रहे

इंडिगो एयरलाइन का दावा है कि कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिये अहमदाबाद, चेन्नई, गोवा, जयपुर, कोलकाता, नागपुर, रायपुर, भुवनेश्वर, कोयम्बटूर, हैदराबाद, कानपुर, लखनऊ, पटना, चंडीगढ़, दिल्ली, इंदौर, कोची, मंगलुरू, पूणे, वाराणसी और तिरूअंतपुरम भी बरेली से जुड़ रहे है।

इंडिगो एयरलाइन के साथ हुई वर्चुअल बैठक में मिले ऑफर से आइआइए का बरेली चैप्टर उत्साहित है। हमें अतिरिक्त सुविधाएं एसएमई कोड के जरिये दी जा रही है। बरेली से बड़ी संख्या में कारोबारी इस बैठक में शामिल हुए थे। - तनुज भसीन, सचिव आइआइए बरेली चेप्टर

Edited By: Ravi Mishra