Move to Jagran APP

Indian Railways : खतरे की आशंका के बीच बढ़ी मुंबई से कनेक्टिविटी, बरेली से 750 यात्रियों के साथ रवाना हुई दादर एक्सप्रेस

Indian Railways कोरोना काल से स्टेशनों में पसरा सन्नाटा अब धीरे-धीरे टूटने लगा है। स्टेशनों पर यात्रियों की बढ़ती संख्या इसकी पुष्टि कर रही है। बरेली से लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जाने वाली साप्ताहिक 04314 दादर एक्सप्रेस का संचालन शनिवार से शुरू हो गया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 10:15 AM (IST)
Indian Railways : खतरे की आशंका के बीच बढ़ी मुंबई से कनेक्टिविटी, बरेली से 750 यात्रियों के साथ रवाना हुई दादर एक्सप्रेस
Indian Railways : खतरे की आशंका के बीच बढ़ी मुंबई से कनेक्टिविटी

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : कोरोना काल से स्टेशनों में पसरा सन्नाटा अब धीरे-धीरे टूटने लगा है। स्टेशनों पर यात्रियों की बढ़ती संख्या इसकी पुष्टि कर रही है। बरेली से लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जाने वाली साप्ताहिक 04314 दादर एक्सप्रेस का संचालन शनिवार से शुरू हो गया है। बरेली से चंदौसी होते हुए यह ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए रवाना हुई। पहले ही दिन इस ट्रेन से बरेली सेक्शन से कुल 750 यात्रियों ने इस ट्रेन में सफर किया।

loksabha election banner

22 मार्च 2020 से थी निरस्त

उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल की इस ट्रेन को पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण 22 मार्च 2020 को निरस्त कर दिया गया था। तब से निरस्त ट्रेन 17 माह बाद इसका संचालन शुरू किया गया है। पहले दिन इस ट्रेन में अच्छी सवारी जाने से रेलवे के अधिकारियों में खुशी दिखी।

आरक्षित टिकट पर ही यात्रा की अनुमति

मुंबई जाने के लिए अब बरेली जंक्शन से सप्ताह में दो ट्रेनें हो गई है। यात्री दादर एक्सप्रेस या रामनगर-बांद्रा टर्मिनल से मुंबई के लिए सफर कर सकते हैं। दोनों ही ट्रेनें सप्ताह में एक दिन जंक्शन से रवाना हो रही हैं।

वापसी की ट्रेन न बढ़ा दे खतरा

दादर एक्सप्रेस व रामनगर बांद्रा एक्सप्रेस मुंबई से आने पर शहर वासियों के लिए खतरा भी बन सकते हैं। वर्तमान में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित व डेल्टा प्लस के मरीज मुंबई व महाराष्ट्र में ही मिल रहे हैं। जबकि आने वाली किसी भी ट्रेन के यात्रियों की जांच नहीं की जा रही है।

पिछले कोरोना संक्रमण काल से बंद दादर एक्सप्रेस का संचालन शनिवार से शुरू हो गया है। इस ट्रेन में आरक्षित टिकट पर ही सफर करने की अनुमति हैं। - रेखा शर्मा, प्रवण मंडल वाणिज्य प्रबंधक उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.