Move to Jagran APP

Indian Railway: बारिश से क्षतिग्रस्त हुए Railway Track, डायवर्जन कर चलाई जा रही 28 Trains

Indian Railway दो दिनों से हाे रही झमाझम बारिश का असर रेलवे ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने से दिखने लगा है। हरियाणा के कलानौर और सरसावा स्टेशनाें के बीच बारिश से ट्रैक प्रभावित हुआ है। जिसके चलते ट्रैक की मिट्टी व ब्लास्ट बह गए हैं।

By Ankit ShuklaEdited By: Ravi MishraPublished: Tue, 27 Sep 2022 09:58 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 09:58 AM (IST)
Indian Railway: बारिश से क्षतिग्रस्त हुए Railway Track, डायवर्जन कर चलाई जा रही 28 Trains
Indian Railway: बारिश से क्षतिग्रस्त हुए Railway Track, डायवर्जन कर चलाई जा रही 28 Trains

बरेली, जागरण संवाददाता। Indian Railway : दो दिनों से हो रही वर्षा से कुछ स्थानों पर रेलवे ट्रैक (Railway Track) क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हरियाणा के कलानौर और सरसावा स्टेशनों के बीच वर्षा से ट्रैक की मिट्टी व ब्लास्ट बह गए। इसके चलते ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।

loksabha election banner

उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने ऐसे में काफी संख्या में ट्रेनों को निरस्त किया है तो वहीं कुछ ट्रेनों को डायवर्ट करके चलाने के निर्देश दिए हैं। रेलवे की ओर से जारी पत्र में कुल 28 ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने की बात कही गई है।

इन गाड़ियाें के बदले रूट 

रेलवे ने 15011 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहारनपुर स्टेशन पर शार्ट टर्मिनेट, 15012 चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस को सहारनपुर स्टेशन से शार्ट ओरिजनेट किया गया। अकाल तख्त एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, सियालदह एक्सप्रेस, सरयू यमुना एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को डायवर्ट किया गया।

इसके अलावा गंगा सतुलज एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को निरस्त किया गया है। अन्य कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर शार्ट टर्मिनेट और शार्ट ओरिजनेट किया जा रहा है।

रेल कर्मियाें ने यात्री काे बचाया

मुरादाबाद रेल मंडल के बरेली जंक्शन स्टेशन पर सोमवार दोपहर जम्मूतवी से कोलकाता जाने वाली 13152 सियालदाह एक्सप्रेस 12 बजकर 20 मिनट पर एक नंबर प्लेटफार्म पर पहुंची। यहां निर्धारित समय तीन मिनट का स्टापेज पूरा करते ही ट्रेन जैसे चलने लगी तो लोग ट्रेन में चढ़ने लगे।

चलती ट्रेन में चढ़ते समय स्लीपर कोच में एक यात्री का पैर फिसल गया। वह प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच में जाने वाला ही था कि इसी बीच में पास में खड़े रेलवे कर्मचारियों ने उसे खींचकर बचा लिया। मामले की जानकारी पर स्टेशन मास्टर ने गार्ड से ट्रेन रुकवायी। यात्री श्यामलाल ने बताया कि वह रामपुर से लखनऊ अपने परिवार के साथ जा रहा था।

जंक्शन पर ट्रेन रूकने पर वह बोतल में पानी भरने के लिए उतरा था। इसी बीच ट्रेन चल दी, तो वह बैठने के लिए दौड़ पड़ा था। श्यामलाल ने खुद को सकुशल बताया तो रेलवे कर्मचारियों ने उसे ट्रेन में बैठा ट्रेन को 12 बजकर 31 मिनट पर रवाना कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.