Move to Jagran APP

Indian Railway : अब Train में मिलेगी व्रत की थाली, रेलवे के 400 स्टेशनाें पर IRCTC ने की व्यवस्था

Indian Railway अब ट्रेनों में सफर के दौरान व्रत करने वाले यात्रियों को व्रत की थाली मिल सकेगी।जिसके लिए उन्हें सिर्फ आर्डर करना होगा। आइआरसीटीसी ने रेलवे के 400 स्टेशनों पर व्रत की थाली की व्यवस्था की हैं।

By Ashok Kumar AryaEdited By: Ravi MishraPublished: Mon, 26 Sep 2022 09:55 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 09:55 AM (IST)
Indian Railway : अब Train में मिलेगी व्रत की थाली, रेलवे के 400 स्टेशनाें पर IRCTC ने की व्यवस्था
Indian Railway: अब Train में मिलेगी व्रत की थाली, रेलवे के 400 स्टेशनाें पर IRCTC ने की व्यवस्था

बरेली, जागरण संवाददाता। Indian Railway : शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratri) की शुरुआत 26 सितंबर सोमवार से हाे गई हैं। काफी बड़ी संख्या में लोग इसमें व्रत रखते हैं। व्रत वालों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) ने व्यवस्था की है। नवरात्र को लेकर देश के 400 स्टेशनों पर व्रत की स्पेशल थाली (Vrat Ki Thali) की व्यवस्था की है।

prime article banner

नवरात्र में व्रत रखने वाले लोगों के लिए चार तरह की थाली तैयार की है। इसे आनलाइन आर्डर (Onli) कर सकेंगे। आइआरसीटीसी के जनसंपर्क अधिकारी आनंद कुमार झा के मुताबिक पहली थाली में फल, कुट्टू के पकौड़े और दही मिलेगा।

दूसरी थाली में आलू की सब्जी, दो पराठे और साबूदाने की खीर के साथ एक अलग थाली होगी। तीसरी थाली में चार पराठे, साबूदाने की खिचड़ी और तीन तरह की सब्जी वाली थाली होगी। चौथी थाली सिंघाड़ा और आलू के पराठे के साथ पनीर पराठा उपलब्ध होंगे। सभी को बनाने में पूरी स्वच्छता, शुद्धता के साथ ही व्रत के मसालों का इस्तेमाल किया जाएगा।

ऐसे कर सकेंगे आर्डर

व्रत की थाली यात्रियों तक पहुंचाने की सुविधा देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी। अगर आपको भी ये थाली चाहिए होगी, तो आप इसे 1323 नंबर पर काल करके मंगवा सकते हैं। फोन पर मांगी गई जानकारी मोबाइल नंबर, पीएनआर नंबर देने पर ये थाली आपकी सीट पर पहुंच जाएगी और आप अपने व्रत के खाने को स्वाद ले सकते हैं।

एक नजर तय की धनराशि पर

फल, कुट्टू की पकौड़ी, दही - 99 रुपये

दो पराठे, आलू की सब्जी, साबूदाने की खीर - 99 रुपये

चार पराठे, तीन सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी - 199 रुपये

पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा - 250 रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.