बरेली, जेएनएन : इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के कथित एरिया कमांडर ने बरेली जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी दी तो लगातार पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच रहे। एडीजी अविनाश चंद्र भी जंक्शन पर निरीक्षण को पहुंचे। मुख्य द्वार पर लगे लगेज स्कैनर, ड्यूटी पर मौजूद आरपीएफ के जवानों को चेक किया। हालांकि जब जंक्शन पर अवैध रूप से आने के लिए दर्जन भर रास्ते हैं। ऐसे में एक लगेज स्कैनर भला कितनी सुरक्षा मुहैया करा पाएगा? यही हाल मुसाफिरों का है। मशीन लगने के बाद भी कई तो मनमर्जी से आ जा रहे हैं।

मशीन नई पर आदत वही

जंक्शन पर मुख्य द्वार पर लगेज स्कैनर लगा है। मुख्य द्वार से जंक्शन पर आने वाले लोगों को मशीन में अपने बैग की जांच करानी होती है। इससे बैग में मौजूद चीज के आकार, धातु आदि का पता चलता है। न मुसाफिर खुद लगेज स्कैन करवाने को राजी हैं, न ही आरपीएफ अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद। वहीं, जंक्शन पर आने-जाने के लिए मुख्य द्वार के अलावा आने-जाने के और भी कई रास्ते हैं। जीआरपी गेट, टिकट घर से सीधे प्लेटफार्म  पहुंचते हैं।

www.jagran.com/uttar-pradesh/bareilly-city-if-you-travel-to-kannvad-in-muslim-area-then-blow-it-to-junction-bareilly-news-19430616.html

बम स्क्वॉड ने इज्जतनगर स्टेशन खंगाला
इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम बम और डॉग स्क्वॉड की टीम पहुंची। जीआरपी और आरपीएफ के जवान और इलाकाई थाना पुलिस फोर्स मौजूद था। पूवरेत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल मुख्यालय स्थित स्टेशन के साथ ही प्रशासनिक भवन के आसपास भी स्क्वॉड ने चप्पा-चप्पा छाना।

आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी पूर्व में अवैध रास्तों की रिपोर्ट ले चुके हैं। जल्द ही रेलवे प्रशासन के साथ मिलकर इन्हें बंद कराने की सिफारिश की जाएगी। - बलवीर सिंह तोमर, इंस्पेक्टर, आरपीएफ बरेली

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस