Move to Jagran APP

उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर बरेली कालेज में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल

बरेली कालेज में बीते दिनों हुए उपद्रव में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से नाराज शिक्षक संघ व कर्मचारियों ने आरोपितों पर तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल का फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 07:20 PM (IST)
उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर बरेली कालेज में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल
उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर बरेली कालेज में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल

जागरण संवाददाता, बरेली: बरेली कालेज में बीते दिनों हुए उपद्रव में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से नाराज शिक्षक संघ व कर्मचारियों ने आरोपितों पर तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल का फैसला लिया है। शिक्षकों व कर्मचारियों के धरने पर वार्ता करने के लिए एसीएम प्रथम ममता मालवीय व थाना बारादरी के इंस्पेक्टर नीरज मलिक बरेली कालेज पहुंचे। उनके साथ सेमिनार कक्ष में प्राचार्य समेत सभी संगठन पदाधिकारियों के सामने वार्ता हुई। वार्ता में एसीएम प्रथम एवं इंस्पेक्टर बारादरी ने आश्वस्त किया कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं होने पर कालेज प्रशासन के बुलाने पर तत्काल पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंचेगा। वर्तमान दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। शिक्षक व कर्मचारियों ने दो टूक जवाब दिया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित किए जाने तक हम लोगों का असहयोग जारी रहेगा। हां छात्र हित को देखते हुए 27 अक्टूबर को सभी छात्र छात्राओं के स्कालरशिप के फार्म बीएड विभाग में विभिन्न काउंटर लगाकर जमा कराए जाएंगे।

loksabha election banner

पुलिस-प्रशासन ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने प्राक्टोरियल बोर्ड व बरेली कालेज शिक्षक संघ की मौजूदगी में सीसीटीवी फुटेज खंगाले। रविवार को ही दो उपद्रवियों की पहचान कर उनके नाम पुलिस को दिए जा चुके हैं। अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ममता मालवीय व क्षेत्राधिकारी ट्रेनी आइपीएस साद मियां खान ने कालेज पहुंचकर शिक्षक संघ, कर्मचारियों व प्राचार्य डा. अनुराग मोहन से वार्ता की। दोनों ही अधिकारियों ने मामले में केवल दो नहीं बल्कि अन्य आरोपितों की पहचान कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

बैंक के कामकाज पर भी पड़ा असर

कालेज गेट बंद होने और कर्मचारियों व शिक्षकों के प्रदर्शन का असर कालेज कैंपस में स्टेट बैंक आफ इंडिया की शाखा पर भी देखने को मिला। गेट बंद होने के कारण ग्राहक बैंक में नहीं आ पाए।

कार्रवाई होने पर ही टलेगी हड़ताल

शिक्षक संघ के महामंत्री डा.वीपी सिंह ने बताया कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए 27 अक्टूबर को उनके छात्रवृत्ति फार्म जमा किए जाएंगे। जबकि शैक्षणिक समेत अन्य कार्य बंद रहेंगे। अगर पुलिस कार्रवाई करती है तो बैठक कर हड़ताल वापसी का फैसला लिया जाएगा। कार्रवाई होने तक हड़ताल जारी रहेगी।

बिना सचिव को जानकारी दिए हो रहा प्रदर्शन

बरेली कालेज के सचिव देव मूर्ति का कहना है कि उन्हें प्रदर्शन या हड़ताल की कोई जानकारी नहीं दी गई है। प्रशासनिक भवन खुला हुआ है। आने वाले सभी लोगों का कार्य जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.