Move to Jagran APP

प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पकड़ी विकास में अड़चन की नब्ज, Bareilly News

जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने पहले दौरे में न कोई सख्त कार्रवाई की और न कोई बड़ा वायदा। फिर भी संतोष की बात यह रही कि वह विकास में अड़चन की नब्ज पकड़ गए।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 05:47 PM (IST)
प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा  ने पकड़ी विकास में अड़चन की नब्ज, Bareilly News
प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पकड़ी विकास में अड़चन की नब्ज, Bareilly News

जेएनएन, बरेली : जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने पहले दौरे में न कोई सख्त कार्रवाई की और न कोई बड़ा वायदा। फिर भी संतोष की बात यह है कि वह विकास में अड़चन की नब्ज पकड़ गए।मेगा फूड पार्क शुरू क्यों नहीं सका, सिविल एंक्लेव से उड़ान शुरू क्यों नहीं हो सकी, और फोरलेन का काम क्यों अटका है, ऐसे सभी अहम प्रोजेक्ट के अटकने की जानकारी ली। सिस्टम के काम का तरीका, उससे वाकिफ हुए और कमियों पर विस्तार से चर्चा की। अफसरों को हटाकर पत्रकारों को अलग में सुना। बात भ्रष्टाचार की आई तो इतना आश्वस्त किया कि गलतफहमी किसी को नहीं पालना चाहिए। अब गड़बड़ी करने के बाद बचना मुश्किल है। वह सरकार के ढाई साल पूरे होने पर विकास भवन में उपलब्धियां भी गिना रहे थे।

prime article banner

अधिकारियों से प्रोजेक्ट रुकने के बारे में जाना

लाल फाटक समेत तमाम पुलों का मामला भी मंत्री के सामने रखा गया। यह भी बताया कि हवाई उड़ान का समय टलता जा रहा है। बरेली से सीतापुर तक फोरलेन का काम भी लटका है। 300 बेड का अस्पताल चालू नहीं हो सका है। मंत्री ने महज इतना कहा, बैठक में इन कामों पर अफसरों से चर्चा हुई है।

भ्रष्टाचार के ये मामले: औषधि विभाग में लाइसेंस निलंबित होने के बाद दवाएं बिकती मिलना और प्रमुख लिपिक का तबादला हो जाना। 20 लाख में सौदेबाजी की चर्चा। अभिलेखागार में 100 बीघा जमीन का फर्जी आदेश तैयार होना। पकड़ में आने के बाद इस पर कार्रवाई नहीं हुई। तहसील से लेकर थाने तक बगैर पैसा लिए काम नहीं होना।

अपग्रेडेशन व बैरियर से सुधरेगी बिजली

कटौती को लेकर मंत्री ने कहा कि 24 घंटे आपूर्ति सुचारू हो इसलिए अपग्रेडेशन करा रहे हैं। बिजली चोरी वाली सोच को बदलने के साथ बैरियर भी लगा रहे हैं। ईमानदार उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की जा रही है।

दिया अनुच्छेद 370 खत्म होने का उदाहरण

मंत्री ने व्यवस्था बदलने में देरी को लेकर कहा कि यह विश्वास तो करना होगा, सरकार जो कह रही है, करेगी। कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने का उदाहरण सामने है। 70 साल की समस्या सात मिनट में खत्म हो गई। हमने बुआ-बबुआ और कांग्रेस के कॉकटेल करप्शन, कमीशन और कुशासन से प्रदेश को बाहर निकाला है। पत्रकारों से बातचीत के बाद प्रभारी मंत्री डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी शैलेष पांडेय, सीडीओ सत्येंद्र कुमार के साथ अलग बैठे। महापौर डॉ, उमेश गौतम, विधायक बहोरनलाल मौर्य, केसर सिंह, डॉ. अरुण कुमार, डॉ. डीसी वर्मा भी मौजूद रहे।

कालीबाड़ी में भाजपा को मिले कम वोट 

मंत्री सुबह कालीबाड़ी के बूथ कमेटी अध्यक्ष हरिशंकर लोधी के घर गए। वहां लोधी ने कहा कि कालीबाड़ी में भाजपा को कम वोट मिलने की बात कहकर सवाल खड़े किए जाते। जबकि सपा को यहां बहुत कम वोट मिले, भाजपा जीती। उसके बाद मंत्री जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राठौर, जिला उपाध्यक्ष आदेश प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष डॉ. केएम अरोरा के साथ धोपा मंदिर भी गए। दोपहर एक बजे लखनऊ के लिए निकल गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.