Move to Jagran APP

Drug Supply : मेडिकल कार्पोरेशन के खेल में बरेली के सीएमओ ने इस तरह लगाया ब्रेक Bareilly News

यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन दवाएं भेजने के नाम पर बड़ा खेल कर रहा है। बिना डिमांड के ही आयरन की लाखों गोलियां भिजवा दी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 09:45 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 05:55 PM (IST)
Drug Supply : मेडिकल कार्पोरेशन के खेल में बरेली के सीएमओ ने इस तरह लगाया ब्रेक Bareilly News
Drug Supply : मेडिकल कार्पोरेशन के खेल में बरेली के सीएमओ ने इस तरह लगाया ब्रेक Bareilly News

जेएनएन, बरेली : यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन दवाएं भेजने के नाम पर बड़ा खेल कर रहा है। बिना डिमांड के ही आयरन की लाखों गोलियां भिजवा दी। यहां पहले से ही पर्याप्त गोलियां होने के चलते सीएमओ ने अतिरिक्त दवा लेने से मना कर दिया है।वहीं, बदायूं से भी गोलियां वापस लेने को पत्र भेजा गया है।

prime article banner

देश को एनीमिया मुक्त बनाने के लिए केंद्र स्तर से एनीमिया मुक्त भारत अभियान शुरू किया गया है। जिले में भी अभियान चल रहा है। इसके तहत स्कूलों, ब्लॉक में किशोरियों को आयरन की दवाओं का वितरण किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के पास आयरन की करीब 50 लाख गोलियां उपलब्ध हैं। बावजूद इसके उप्र. मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन लिमिटेड ने करीब 76 लाख गोलियों की खेप और भिजवा दी।

जबकि स्थानीय स्तर पर इस दवा के लिए कोई मांग भी कॉरपोरेशन को नहीं भेजी गई थी। बिना डिमांड 76 लाख गोलियां आने पर स्वास्थ्य विभाग ने दवा लेने से इन्कार कर दिया है। इस पर बरेली से कुछ गोलियां मंडल के बदायूं व पीलीभीत जिले में भेज दी गई। मेडिकल कॉरपोरेशन के कार्यकारी निदेशक ने इस संबंध में दवा कंपनी को पत्र भेज दिया है। उधर, बदायूं से भी गोलियां नहीं लेने के बाबत मेडिकल कॉरपोरेशन को पत्र भेजा जा चुका है।

जिले को भेजी थी दवाएं - 7626060

बदायूं भेजी - 3500000

पीलीभीत भेजी - 1500000

बाकी (बरेली को) - 2626060

आयरन की दवाएं हमारे पास पहले से ही करीब 50 लाख हैैं। हमने दवा की डिमांड नहीं की थी। बावजूद इसके मेडिकल कॉरपोरेशन 76 लाख और दवाएं भेज रहा था। हमने सिर्फ 25 लाख ही देने को कहा है।

-डॉ. विनीत शुक्ला, सीएमओ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.