Move to Jagran APP

अफसरों के आत्महत्या करने के मामले में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी बोली Bareilly News

प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी ने कहा कि वही आइएएस आइपीएस अफसर आत्महत्या कर रहे हैं जो खुद को स्वयंभू समझने लगते हैं। वह खुद में इतना तनाव भर लेते हैं

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 07:49 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 01:50 PM (IST)
अफसरों के आत्महत्या करने के मामले में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी बोली Bareilly News
अफसरों के आत्महत्या करने के मामले में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी बोली Bareilly News

जेएनएन, बरेली : प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी ने कहा कि वही आइएएस, आइपीएस अफसर आत्महत्या कर रहे हैं जो खुद को स्वयंभू समझने लगते हैं। वह खुद में इतना तनाव भर लेते हैं कि एक समय ऐसा आता है जब वह इसे झेल नहीं पाते हैं और फिर आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर हो जाते हैं। 

prime article banner

सर्किट हाउस में अफसरों की लगाई क्लास 

राज्यमंत्री ने बरेली के सर्किट हाउस में शिक्षा विभाग के मंडलीय अफसरों संग समीक्षा बैठक करते समय यह बात कहीं। इससे पहले संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. प्रदीप कुमार ने बरेली मंडल की रिपोर्ट पेश की। कई आंकड़े भी गिनाए। मंत्री ने सबकुछ सुना और फिर अफसरों की क्लास लगानी शुरू कर दी।

मंत्री बोली, आंकड़ों में होनी चाहिए प्रमाणिकता 

बोलीं, जो आंकड़े आपने दिए हैं उन्हीं के आधार पर सरकार चल रही है। इन आंकड़ों में जमीनी प्रमाणिकता होनी चाहिए। आम लोग जब खुश रहेंगे तो यह आंकड़े अपने आप सच माने जाएंगे। आगे कहा, बड़े लोगों की बातें तो सब सुनते हैं। आप उनकी सुनिए, जिनकी सुनने वाला कोई नहीं होता। ऐसा करने पर आप हमेशा तनाव मुक्त रहेंगे।

स्कूलों को दी जाए पौधों के संरक्षण की जिम्मेदारी

राज्यमंत्री गुलाब देवी ने संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. प्रदीप को निर्देश दिया कि जिन स्कूलों ने पौधारोपण किया हैं उन्हीं को संभालने के लिए जिम्मेदारी दी जाए। इस पर उन्होंने बताया कि फर्जी रिपोर्ट न हो इसके लिए जहां-जहां पौधे लगाने की बात कही गई है वहां जियो टैगिंग की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK