Move to Jagran APP

Shahjhanpur News: प्रेमी की शादी तय हुई तो जान देने के लिए फंदे पर लटकी प्रेमिका, थाने में घंटों चली पंचायत

रामचंद्र मिशन क्षेत्र के एक मुहल्ला निवासी युवती का मुहल्ले के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मामले की जानकारी जब युवक के स्वजन को हुई तो उन्होंने बेटे की शादी दूसरी जगह तय कर दी।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:57 PM (IST)
Shahjhanpur News: प्रेमी की शादी तय हुई तो जान देने के लिए फंदे पर लटकी प्रेमिका, थाने में घंटों चली पंचायत
घंटों पंचायत के बाद आखिरकार लड़की ने जिद छोड़ दी

शाहजहांपुर, जेएनएन। प्रेमी की शादी तय होने से खफा प्रेमिका ने घर में फंदे पर लटककर जान देने की कोशिश की। स्वजन ने पुलिस को बुलाया। जिसके बाद युवती के साथ-साथ उसके प्रेमी व मंगेतर भी स्वजन के साथ थाने बुलाए गए। घंटों पंचायत के बाद युवती ने अपनी जिद छोड़ी।

loksabha election banner

रामचंद्र मिशन क्षेत्र के एक मुहल्ला निवासी युवती का मुहल्ले के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मामले की जानकारी जब युवक के स्वजन को हुई तो उन्होंने बेटे की शादी दूसरी जगह तय कर दी। रविवार को बरात जानी थी। शुक्रवार रात घर पर मांगलिक कार्यक्रम चल रहे थे। जब इसकी जानकारी युवती को मिली तो उसने प्रेमी पर अपने साथ शादी का दबाव बनाया, लेकिन उसने इन्कार कर दिया, जिससे पर युवती ने धोखा देने का आरोप लगाते हुए अपने घर में फंदे पर लटकरकर जान देने की कोशिश की।

स्वजन ने उसे देखा तो नीचे उतारा। समझाने की कोशिश की, पर नहीं मानी, जिस पर पुलिस को बुलाया। इसके बाद युवक, उसकी मंगेतर व युवती स्वजन के साथ थाने पहुंचे। उप निरीक्षक सोनी शुक्ला ने युवती को काफी देर तक अकेले में समझाया, तब वह युवक के साथ शादी न करने का दबाव न बनाने पर पर राजी हुई। प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार ने बताया तीनों के पक्ष स्वजन थाने आए थे। आपसी समझौते के बाद वापस चले गए। किसी पक्ष ने कार्रवाई के लिए कोई तहरीर नहीं दी है।

घास लेने गई महिला करंट से झुलसी : घास लेने जा रही महिला के शनिवार सुबह खेत पर बिजली के टूटे पड़े तार से करंट लग गया। उनकी देवरानी जब बचाने पहुंची तो वह गंभीर रूप से झुलस गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बिजली की सप्लाई बंद कराई। क्षेत्र के कस्बा निवासी रामगुनी शनिवार सुबह अपनी देवरानी गोदावरी के साथ खेत पर पशुओं के लिए घास लेने के लिए घर से निकली थी। क्षेत्र के मिर्गापुर गांव की मोड़ के पास एक ग्रामीण की ट्यूबवेल के लिए गई लाइन का तार टूटा पड़ा था। तार पर पैर रखने की वजह से रामगुनी के करंट लग गया। उन्हें बचाने के लिए जब गोदावरी आगे बढ़ी तो उनके भी करंट लग गया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद दोनों को अस्पताल के लिए भिजवाया जहां जहां रामगुनी को मृत घोषित कर दिया गया। एसओ राजेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि स्वजन जो तहरीर देंगे उसी आधर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.