Move to Jagran APP

पीलीभीत में टनकपुर हाईवे किनारे की मिट्टी धंसी, खुले मौत के मुंह

पीलीभीत में शहर के बीचोंबीच टनकपुर हाईवे की सड़क धंसने लगी है इससे बड़ा हादसा हो सकता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 04:48 PM (IST)
पीलीभीत में टनकपुर हाईवे किनारे की मिट्टी धंसी, खुले मौत के मुंह
पीलीभीत में टनकपुर हाईवे किनारे की मिट्टी धंसी, खुले मौत के मुंह

जेएनएन, पीलीभीत। बादलों का गुस्सा ठंडा पड़ा है। धरती सूखने पर जो नजर आया उसने पैरों तले की जमीन खिसका दी। बारिश की धार अपने साथ हाईवे किनारे की मिट्टी बहा ले गई और उभर आए मौत के मुहाने। यह भयावह हकीकत है शहर के बीचोबीच से गुजर रहे टनकपुर हाईवे की। सड़क धंसने से कभी भी बड़ा खतरा हाजिर हो सकता है। प्रशासन और जिम्मेदार विभाग ने सुध ही नहीं ली।

loksabha election banner

--10 किमी से ज्यादा क्षेत्र प्रभावित

टनकपुर हाईवे बरेली बाईपास से होकर शहर के भीतर से होकर गुजरता है। केवल टनकपुर ही नहीं चंपावत, पिथौरागढ़ और उत्तराखंड के अन्य जिलों को सीधे जोड़ता है यह राजमार्ग। शहर के आसपास करीब 10 किलोमीटर के क्षेत्र में जगह-जगह मिट्टी धंसने से हाईवे पर सड़क किनारे गड्ढे दिखने लगे हैं। मिट्टी हटने से हाईवे के भीतर की बुनियाद कमजोर होने की आशंका है।

--सबसे ज्यादा खतरा छतरी चौराहा के पास

नगर क्षेत्र में सबसे अधिक खतरा छतरी चौराहा के आसपास है। दिन में तो वाहन पार हो जाते हैं, सबसे ज्यादा दिक्कत रात में है। कमजोर किनारे नजर न आने पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लोकनिर्माण विभाग के अभियंताओं का कहना है कि बरसात खत्म होने के बाद गड्ढे भरने और मरम्मत का काम शुरू करेंगे।

--पीडब्ल्यूडी के अधीन है हाईवे, फिलहाल लगेंगे पेवर ब्लॉक

पालिकाध्यक्ष विमला जायसवाल ने बताया कि राजमार्ग लोक निर्माण विभाग के अधीन आता है। शहर में छतरी चौराहा के आसपास ज्यादा समस्या है। नगर पालिका परिषद की ओर से पेवर ब्लॉक लगवा दिए जाएंगे। इससे खतरे की स्थिति से बचाव हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.