Move to Jagran APP

विधानसभा : मीरगंज विधायक ने कहा - कैंसर पर रोक के लिए सरकार उठाए प्रभावी कदम Bareilly News

गांव के लोग कैंसर का इलाज नहीं करा पाते और असमय मौत के मुंह में समा जाते हैं। क्षेत्र में इस कैंसर के पनपने का मुख्य कारण दूषित पानी माना जा रहा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 10:16 AM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 05:37 PM (IST)
विधानसभा : मीरगंज विधायक ने कहा - कैंसर पर रोक के लिए सरकार उठाए प्रभावी कदम Bareilly News
विधानसभा : मीरगंज विधायक ने कहा - कैंसर पर रोक के लिए सरकार उठाए प्रभावी कदम Bareilly News

बरेली, जेएनएन :  कैंसर से तहसील क्षेत्र के कई कस्बे और गांव में हुईं मौतों का मामला विधानसभा में मीरगंज विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने उठाया। बताया कि क्षेत्र के गांव बहरोली, गोरा हेमराजपुर, सिरोधी अंगदपुर, असदनगर, भैरपुरा , रम्पुरा , सिमरिया, कपूरपुर, समसपुर, मुहम्मदगंज, ठिरिया बुजुर्ग, अंबरपुर लभेड़ा, करौरा, गहबरा, दिवना, गुलड़िया, मीरापुर , दुनका ,शीशगढ़ , फीरोजपुर आदि नदियों के किनारे बसे गांवों के सैकड़ों लोग कैंसर की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। पिछले 10 साल में स्थिति खराब होती चली जा रही है। उन्होंने इस पर रोक लगाने के लिए प्रभावी उपाय किए जाने पर जोर दिया।

loksabha election banner

विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष को बताया कि गांव के लोग कैंसर का इलाज नहीं करा पाते और असमय मौत के मुंह में समा जाते हैं। क्षेत्र में इस कैंसर के पनपने का मुख्य कारण दूषित पानी माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी को शुद्ध पानी उपलब्ध कराया जाए , ताकि असमय लोगों की मौत न हो। इसके साथ ही प्रदेश में किसान बड़े पैमाने पर दुग्ध उत्पादन करते हैं। इसके बावजूद न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया गया है। इससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है।

उन्होंने सरकार से दूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने, नदी किनारे सुरक्षा दीवार बनाए जाने की मांग की है। किच्छा नदी में बाढ़ आने पर नदी किनारे शाही क्षेत्र के मकानों में पानी भर जाता है। कपूरपुर गांव में राजकीय पशु चिकित्सालय का भवन, ढकियाडाम की टूटी पुलिया का निर्माण, हल्दीकला गांव में पुलिस चौकी और कुछ जरूरी सड़कों के निर्माण की मांग उठाई। विधायक ने पशु कटान पर परीक्षण शुल्क बढ़ाने का भी प्रस्ताव रखा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.