Move to Jagran APP

बरेली में एनसीबी अफसर बताकर किन्नर के घर 50 लाख की लूट

एनसीबी अफसर बताकर किन्नर के घर लुटेरों ने 50 लाख रुपये का डाका डाल दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 10:22 PM (IST)
बरेली में एनसीबी अफसर बताकर किन्नर के घर 50 लाख की लूट
बरेली में एनसीबी अफसर बताकर किन्नर के घर 50 लाख की लूट

बरेली में एनसीबी अफसर बताकर किन्नर के घर 50 लाख की लूट

loksabha election banner

- लुटेरे व एनसीबी अफसरों की कहानी के बीच फंसी पुलिस, किन्नर ने दी तहरीर

- 14 साल से किला के गढ़ी स्थित मुरावपुरा में किन्नर ने किराए पर ले रखा है कमरा

जागरण संवाददाता, बरेली: एनसीबी अफसर बताकर किन्नर के घर लुटेरों ने 50 लाख रुपये का डाका डाल दिया। किन्नर के घर में आरोपित यह कहते हुए घुसे कि वह मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़ा है। चारों असलहों से लैस थे। इसी के बाद लुटेरे किन्नर के कमरे से 35 लाख रुपये नकद व सोना लेकर भाग निकले। किन्नर ने किला पुलिस को तहरीर दी है। इधर, पुलिस डकैती व एनसीबी की दबिश की कहानी के बीच फंसी हुई है। रजनी किन्नर जेल में बंद पूनम किन्नर का चेला है।

मामला किला के गढ़ी स्थित मुरावपुरा का है। यहां की रहने वाली सुरैया परवीन के घर किन्नर रजनी बीते 14 सालों से किराए पर रहती हैं। दूसरे कमरे में शबाना बेटे आमान और बेटी शब्बो के साथ रहती हैं। शबाना ने बताया कि वह कमरे में लेटी थीं। शब्बो व अमान सो रहे थे। सुबह करीब आठ बजे हथियारों से लैस चार आरोपित आ धमके। बेटी व बेटे को हथियार दिखाकर घुटनों के बल बैठा दिया। कहा कि रजनी किन्नर का कमरा कौन सा है। हम लोग एनसीबी से हैं। रजनी किन्नर व उसका ड्राइवर सोनू मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। कमरा बताते ही दो रजनी के कमरे में पहुंच गए जबकि दो ने शब्बो व अमान को गन प्वाइंट पर ले लिया। 20 से 25 मिनट तक आरोपितों ने किन्नर का कमरा खंगाला। इसके बाद बैग में सामान भरकर शबाना व बच्चों को कमरे में बंदकर भाग खड़े हुए। भागते हुए कहा कि यदि किसी ने शोर मचाया तो गोली मार देंगे। चार घंटे बाद जब सुरैया पहुंची तो उन्होंने दरवाजा खोला। शबाना ने पूरी कहानी बताई। किन्नर का आरोप है कि आरोपित 35 लाख रुपये व चार सौ ग्राम सोना लेकर भाग खड़े हुए। रजनी ने मामले में किला पुलिस को तहरीर दी है।

करीब छह फुट थी सभी की लंबाई, बोले-दूसरे घर भी डालनी है दबिश

शबाना ने बताया कि सभी की लंबाई करीब छह फुट थी। किन्नर के कमरे से निकलते वक्त आरोपितों ने कहा कि अभी इसके दूसरे घर पर भी दबिश डालनी है। पास में स्थित अन्य किसी किन्नर के वहां कोई नहीं पहुंचा। ऐसे में पूरा अंदेशा है कि एनसीबी अफसर के वेष में आरोपित बदमाश ही थे।

मोबाइल फोन बाथरूम में छोड़कर गए

शबाना के मुताबिक, बदमाशों ने तुरंत ही उनके साथ बच्चों के मोबाइल फोन छीन लिये। बदमाशों के जाने के बाद मोबाइल बाथरूम के पास मिले। मोबाइल में बदमाशों ने कोई छेड़छाड़ नहीं की थी।

पुलिस का तर्क-दो साल से कमरे में नहीं रह रहा था किन्नर

किला पुलिस ने बताया कि किन्नर दो महीने से कमरे पर नहीं रह रहा था। वह पीलीभीत स्थित अपने बहन के घर गया हुआ था। ऐसे में इतनी बड़ी नकदी व सोना पर पुलिस संदेह जता रही है। हालांकि, किन्नर का कहना है कि वह बीच-बीच आकर सामान रखकर चली जाती थी।

रजनी ने अमान पर मढ़ा आरोप

रजनी ने शबाना के बेटे आमान के साथ एक अन्य परवेज अहमद पर ही आरोप मढ़ा है। दी गई तहरीर में कहा कि दोनों के विरुद्ध किन्नर ने कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

वर्जन

पीड़ित पक्ष बार-बार बयान बदल रहा है। लिहाजा, घटना संदेहास्पद प्रतीत हो रही है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई कराई जा रही है। हर बिंदु पर जांच की जा रही है।

- रविंद्र कुमार, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.