Move to Jagran APP

हुलासनगरा क्रॉसिंग बंद, दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर तीन दिन डायवर्जन

दिल्ली-लखनऊ हाईवे की हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर ब्लॉक लेकर शुक्रवार से काम चलेगा।

By Edited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 02:20 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 01:09 PM (IST)
हुलासनगरा क्रॉसिंग बंद, दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर तीन दिन डायवर्जन
हुलासनगरा क्रॉसिंग बंद, दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर तीन दिन डायवर्जन

बरेली(जेएनएन)। दिल्ली-लखनऊ हाईवे की हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर ब्लॉक लेकर शुक्रवार से काम शुरू होगा। स्लीपर बदलने और रेलवे ट्रैक मरम्मत का काम 18 नवंबर तक चलेगा। चूंकि, हुलासनगरा शाहजहांपुर और बरेली के बीच हाईवे की महत्वपूर्ण क्रॉसिंग है। इससे सड़क मार्ग पर खासा असर पड़ेगा। वाहनों को रूट डायवर्ट कर अन्य मार्गो से निकाला जाएगा। 18 नवंबर तक लखनऊ आने-जाने में परेशानी का सामना कर पड़ सकता है। दीपावली से पहले ब्लॉक लेकर हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर मेंटीनेंस कार्य किया जाना था, लेकिन यात्रियों की भीड़ के चलते रेलवे ने इसे टाल दिया था।

loksabha election banner

तो ब्लॉक से न होता रूट डायवर्जन

हुलासनगरा क्रासिंग पर ओवरब्रिज के पिलर बने खड़े हैं, लेकिन काफी समय से काम अधूरा पड़ा है। ओवरब्रिज बन गया होता तो रूट डायवर्जन की जरूरत ही नहीं होती। वहीं, कटरा चौराहे पर फ्लाईओवर का काम भी लंबे समय से अटका है। चौराहे पर आम दिनों में ही जाम की स्थिति रहती है। ऐसे में रूट डायवर्जन यहां दिक्कत और बढ़ाएगा। वहीं, हाईवे चौड़ीकरण का काम भी सालों से अटका होने से क्रॉसिंग मेंटीनेंस के लिए पूरी तरह बंद करनी जरूरी है।

ट्रेन नहीं होंगी रद, कॉशन पर जाएंगी

हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर बड़े स्तर पर ट्रैक मेंटीनेंस का काम होना है। मगर दिल्ली-लखनऊ रूट रेलवे के व्यस्तम मार्गो में हैं, इसलिए इस रूट की ट्रेनों को रद नहीं किया गया है। यात्रियों की सहूलियत के लिए अप व डाउन लाइन की ट्रेनों को कॉशन देकर गुजारा जाएगा।

डायवर्ट रूट की स्थिति

  • कटरा चौराहे से खुदागंज रोड होते हुए कसरक गांव से हुलासनगरा होकर बरेली रोड पर ट्रैफिक निकाला जाएगा। खुदागंज से होकर कसरक जाने वाला रोड तो सही है, लेकिन कसरक से हुलासनगरा तक सिंगल रोड होने के कारण जाम की स्थिति बन सकती है।
  • लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन बरेली के फतेहगंज पूर्वी से गढि़या रंगीन मार्ग पर जैतीपुर होकर निकाले जाएंगे। इस रोड की स्थिति बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है। पूरी तरह से ¨सगल रोड पर सफर आसान नहीं। -फर्रुखाबाद, जलालाबाद से कानपुर जाने वाले वाहन फतेहगंज पूर्वी से जैतीपुर रोड होते हुए खैरपुर चौराहे से निकाले जाएंगे। यह रोड अन्य दोनों सड़कों की अपेक्षा कुछ सही है।  
  • पीलीभीत से पूरनपुर, मैलानी होते हुए लखीमपुर और लखनऊ जा सकेंगे। वहीं, फतेहगंज पूर्वी से बिलपुर क्रॉसिंग से खेड़ा, बझेड़ा, जैतीपुर से तिलहर होकर निकलेंगे।
  • बरेली से भुता, बीसलपुर, निगोही, शाहजहांपुर होकर वाहन जाएंगे। फरीदपुर से भुता, बीसलपुर, निगोही, शाहजहांपुर से निकलेंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.