बरेली, जेएनएन। Hulas Nagra Crossing Update : दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर बरेली में पडऩे वाली हुलासनगरा क्रॉङ्क्षसग बुधवार से खुल जाएगी। यहां क्षतिग्रस्त क्रॉसिंग को दुरुस्त करने के लिए रेलवे ने बरेली-शाहजहांपुर के बीच तीन दिन का ब्लॉक लिया था। ऐसे में इस रूट पर चलने वाले ट्रैफिक को वैकल्पिक मार्गों से गुजारा जा रहा है। इसके चलते लंबा जाम लग रहा है। रेलवे ने अपने हिस्से का काम मंगलवार दोपहर से पहले ही पूरा कर लिया। अब भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने डामर डालकर क्षतिग्रस्त सड़कों को सही करने का काम शुरू कर दिया है।

अफसरों के मुताबिक बुधवार सुबह से इस मार्ग को सभी के लिए खोल दिया जाएगा। जिससे वैकल्पिक मार्ग से होकर जाने वाले वाहनों को 25 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। बीसलपुर होकर गुजरने वाला वैकल्पिक मार्ग संकरा होने के कारण मंगलवार सुबह यहां दो वाहनों में टक्कर हो गई। जिससे करीब दो घंटे तक जाम लग गया। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। हुलासनगरा क्रॉङ्क्षसग के गेटमैन ने बताया कि ब्लॉक के दौरान गुजरने वाली ट्रेनों को कासन देकर धीमी गति के साथ निकाला गया। 

अब जाम से मुक्त होगा संपर्क मार्ग

हुलास नगरा रेलवे क्रासिंग पर अचानक कार्य शुरु करने से तीन दिन का ब्रेक लिया गया था। जिसके चलते वाहनों को बरेली से शाहजहांपुर के लिए संपर्क मार्ग से गुजारा जा रहा था। अचानक हाईवे का ट्रैफिक संपर्क मार्ग में डायवर्जन किए जाने से वहां भी दिक्कतें होने लगी। संपर्क मार्ग पर जहां दो वाहनों के आपस में टकराने के बाद जाग लग गया। वहीं जाम खुलवाने में पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। लेकिन अब रेलवे क्रासिंग पर चलने वाला कार्य संपूर्ण हो गया है। जिसके बाद से आज से नेशनल हाईवे 24 पर क्रासिंग वाला मार्ग खुल जाएगा। जिससे संपर्क मार्ग में लगने वाले जाम से स्वत: मुक्ति मिल जाएगी। डायवर्जन के कारण लोगों को भी काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ा।

Posted By: Ravi Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस