बरेली, जेएनएन। Scheme for Farmers in Bareilly : एकीकृत बागवानी मिशन योजना के तहत उद्यान विभाग किसानों को निश्शुल्क प्याज बांटेगा। इसके लिए शासन से लक्ष्य तय होने के साथ ही जिले के लिए प्याज का बीज भी उपलब्ध हो गया है। पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर किसान उद्यान विभाग से बीज प्राप्त कर सकते हैं। बीज महंगा होने की वजह से किसानों का रुझान प्याज की खेती से कम हुआ है। किसानों की इस समस्या को देखते हुए उद्यान विभाग निश्शुल्क बीज किसानों को उपलब्ध कराएगा। जिला उद्यान अधिकारी पुनीत पाठक ने बताया निश्शुल्क बीज वितरण के लिए गोदाम पर बीज उपलब्ध हो गया है। किसान आधार कार्ड, बैंक पासबुक, खसरा-खतौनी, दो फोटोग्राफ और शपथपत्र कार्यालय में जमा कर बीज प्राप्त कर सकते हैं। एक हेक्टेयर पर खेती करने के लिए 12 हजार मूल्य का प्याज का उन्नत किस्म का बीज उपलब्ध कराया जा रहा है।

आज से निजी नेटवर्क प्रदाता कंपनियों के रिचार्ज महंगे : निजी नेटवर्क प्रदाता कंपनियों ने अपने प्रीपेड उपभोक्ताओं के मोबाइल सिम पर होने वाले मासिक रिचार्ज के दामों में बढ़ोत्तरी की है। जिससे सभी ग्राहकों की जेब पर अतिरिक्त खर्च की बढ़ोत्तरी होगी। उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क प्रदाता कंपनी की ओर से जारी सिम में इनकमिंग जारी रखने के लिए 99 रुपये का रिचार्ज आवश्यक किया है। जबकि इंटरनेट यूजर को 269 रुपये का न्यूनतम एक महीने का रिचार्ज कराना होगा। यह जानकारी सिविल लाइंस स्थित एक गेस्ट हाउस में सिम रिटेलरों की हुई बैठक में निजी आपरेटर कंपनी के अधिकारियों ने दी। वहीं बैठक में डबल डेटा आफर, वीकेंड डेटा रोलओवर, फ्री नाइट डेटा समेत अन्य महत्वपूर्ण फायदों के बारे में बताया। इस दौरान आशीष अग्रवाल, संदीप अरोरा, देव पाल, मोहम्मद नावेद, सलीम अख्तर, अमोल, सुनील आदि रहे।

प्रतिज्ञा यात्रा निकाल सातों प्रतिज्ञाओं की जानकारी दी : कांग्रेस की प्रतिज्ञा पदयात्रा डा. चारु मेहरोत्रा के नेतृत्व में दुल्हे मियां की मजार से होती हुई बजरिया संदल खान तक निकाली गई। इस दौरान लोगों को पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा दी गई कांग्रेस की सात प्रतिज्ञाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान कांग्रेस के प्रति लोगों में उत्साह देखने को मिला। डा. चारू ने कहा की कांग्रेस के लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है। वह देश की उन्नति और विकास को प्राथमिकता देती है। इस कार्यक्रम में पंडित रविंद्र मिश्रा सदस्य पीसीसी ,तारिक शहजाद एडवोकेट, अनुपम गुप्ता, जावेद राइम, अतीक अहमद, अरशद, मुस्तफा मियां आदि रहे।

Edited By: Samanvay Pandey