Move to Jagran APP

Horoscope : कारोबार में वृद्धि करेगा सिद्धि योग,जानिए क्या कहते हैं सितारे

बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मकर राशि में गतिशील हैजो कि नवम भाव में है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि नवम भाव का चंद्रमा भाग्य कारक कहा जाता है। ऐसे में चंद्रमा कारोबारियों के भाग्य चमकाएगा।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 11:24 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 11:24 AM (IST)
Horoscope : कारोबार में वृद्धि करेगा सिद्धि योग,जानिए क्या कहते हैं सितारे
बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मकर राशि में गतिशील है,जो कि नवम भाव में है।

बरेली जेएनएन । बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मकर राशि में गतिशील है,जो कि नवम भाव में है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि नवम भाव का चंद्रमा भाग्य कारक कहा जाता है। ऐसे में चंद्रमा कारोबारियों के भाग्य चमकाएगा। साथ ही इस दिन बना रहा सिद्धि योग जो कारोबार की उन्नति में वृद्धि करेगा। खास करके मेष, कर्क, कन्या, तुला यह चार राशि के जातक खासा मौज में रहेंगे। आज के दिन कपड़ा खरीदना, वाहन खरीदना, प्रॉपर्टी खरीदना, लोहा खरीदना, मिठाईयां खरीदना बहुत ही उन्नति दायक होगा। आज के दिन किया गया कोई भी नया कार्य सफलीभूत होगा। ध्यान दे आज द्वितीया/ तृतीया दोनों तिथि व्याप्त रहेंगी, ऐसे में बैगन, कटेहरी और परवल का सेवन नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से शत्रु वृद्धि होती है। आज  प्रातः स्नान के बाद दान पुण्य का खासा महत्व रहेगा। दूध, चीनी, सफेद कपड़ा, चांदी, चावल आज के दिन इन 5 चीजों का दान करने से आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होगा। पारिवारिक कलह और रोग शांति के लिए शिवलिंग पर दूध और काले तिल अर्पण करें।

देखिए आज का पंचांग

 विक्रमी संवत - 2077
 शाके - 1942
 मास - पौष मास ,  शुक्ल पक्ष
 दिन - शुक्रवार
तिथि -  द्वितीया तिथि प्रातः 8:04 तक उपरांत तृतीया तिथि
नक्षत्र -  धनिष्ठा नक्षत्र
योग -  सिद्धि योग
करण -  कौलव करण प्रातः 8:04 तक उपरांत तैतुल करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:07 से मध्यान्ह 11: 03 तक
शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 12:22 से 1:41 तक
चर का चौघड़िया शाम 4:18 से 5:37 तक


 जानिए आज का अपना राशिफल

मेष- भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताजगी पाने में कामयाब रहेंगे। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मशवरा मांग सकते हैं। अपने  आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें। अचानक कोई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। खुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए सूर्य देव को प्रणाम करें, और लाल पुष्प अर्पित करें।

 वृषभ - नए करार फायदेमंद दिख रहे हैं, लेकिन उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे, लेकिन जैसे जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आपको अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे। कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवन साथी की साझा यादों को तरोताजा कर सकता है। सफेद चंदन का तिलक लगाएं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आर्थिक वृद्धि होगी।

मिथुन - व्यापार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। कुछ लोगों को कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलेगी। परिवार में स्वास्थ्य को लेकर तनाव और फिक्र बढ़ सकती हैं। आपका जीवन साथी आपको सुखद अनुभूति देगा। बरगद के पेड़ पर दूध चढाएं, जड़ की मिट्टी से तिलक करें। आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य सुधार में इजाफा होगा।

कर्क -  आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा लेकिन अपनी सेहत के बारे में जरूरत से ज्यादा चिंता ना करें। आप जी तोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। अगर आप खरीदारी के लिए निकलते हैं तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। वैवाहिक जीवन में निखार आएगा लेकिन आज क्रोध को त्यागना होगा। मांस मदिरा के सेवन से दूर रहें। काला सुरमा वीरान स्थान में दबाने से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

 सिंह - व्यर्थ की चिंताएं और परेशानियां आपके शरीर पर नकारात्मक असर डाल सकती हैं और त्वचा से जुड़ी बीमारियां पैदा हो सकती हैं। जिन लोगों को आप जानते हैं उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। कोई आपका मूड खराब कर सकता है। खुद को काबू में रखें। वैवाहिक स्तर अच्छा है। गेहूं और गुड़ गाय को खिलाने से सेहत में सुधार होगा, आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा।

कन्या - आपका धन कहां खर्च हो रहा है इस पर आपको नजर बनाए रखने की जरूरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। अगर खरीदारी करने जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। जीवन साथी के साथ खुशनुमा दिन गुजरेगा। माथे पर केसर तिलक लगाने से लाभ होगा।

तुला -  अपने जीवन साथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और यह योजना सफल भी होगी। यह दिन कई उपलब्धियां दे सकता है। अपने सहकर्मियों का खास ध्यान रखें। वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आएंगी तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

वृश्चिक - आज कुछ कारोबारियों को अच्छा खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह दिन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है। लेकिन कोई फैसला जल्दबाजी में ना लें ।लघु व्यवसाय करने वाले इस राशि के जातकों को आज घाटा भी हो सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी काम के अटकने की वजह से आज आपका शाम का कीमती वक्त खराब हो सकता है। जीवनसाथी की ओर से जानबूझकर भावनात्मक चोट मिल सकती है ।काले चने गरीबों में बांटने से पारिवारिक संबंधों, आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि होगी।

धनु - रियल स्टेट और वित्तीय लेनदेन के लिए अच्छा दिन है। आज आपको दूसरों की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं। आज मजबूत और स्पष्टवादी बने। व्यवसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं।दूध, मिश्री ,सफेद गुलाब के पुष्प किसी भी धर्म स्थान में चढ़ाएं लाभ होगा।

मकर -  अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं ।आपकी पारिवारिक सदस्यों  से बेवजह वाद विवाद हो सकता है। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पदोन्नति की काफी संभावना है। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं और आशाओं के लिए नए दरवाजे खोलेगी। आज किसी से अपशब्द कहने से बचना, आर्थिक स्थिति के लिए शुभ रहेगा।

कुम्भ - आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। घर में छोटे-मोटे बदलाव घर के सजावट में चार चांद लगा देंगे। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। आज का दिन काम करने के लिए बेहतरीन है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। सुंदरकांड का पाठ हनुमान चालीसा करने से सभी प्रकार की गतिविधियों में सुधार होगा।

मीन - आर्थिक जीवन में खुशहाली आएगी, इसके साथ ही आप कर्जो से और ब्याज से मुक्त हो सकते हैं। आपकी कामयाबी में महिलाएं अहम किरदार अदा करेंगी, चाहे आप किसी भी क्षेत्र में क्यों ना हो। परिवार वालों से हंसी मजाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा। दिन में जीवन साथी के साथ बहस के बाद एक बेहतरीन शाम गुजरेगी। इष्ट देव, गुरुदेव की पूजा आराधना प्रेम संबंधों को और अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत करेगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.