Move to Jagran APP

Horoscope 2021 : कारोबारियों के लिए लाभदायक होगा उच्च का चंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

Horoscope 2021 बरेली की राशि वृषभ और चंद्रमा वृषभ राशि में गतिशील है जो कि बरेली लिए उच्च का चंद्रमा है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि उच्च का चंद्रमा व्यापारियों के लिए बेहद ही उन्नति दायक और लाभदायक होगा। मौसम खराब रहने की संभावना है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 11:36 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 11:36 AM (IST)
Horoscope 2021 : कारोबारियों के लिए लाभदायक होगा उच्च का चंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे
Horoscope 2021 : कारोबारियों के लिए लाभदायक होगा उच्च का चंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

बरेली , जेएनएन । Horoscope 2021 : बरेली की राशि वृषभ और, चंद्रमा वृषभ राशि में गतिशील है जो कि, बरेली लिए उच्च का चंद्रमा है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि उच्च का चंद्रमा ,व्यापारियों के लिए बेहद ही उन्नति दायक और लाभदायक होगा। मौसम खराब रहने की संभावना है। तरल पदार्थ, भूमि, वाहन खरीदना, लोहा खरीदना बेहद लाभदायक रहेगा। वही मीन, मेष, मिथुन, कन्या और वृश्चिक राशि के जातकों की मौज होगी। शुक्ल योग आज होने से आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार बढ़ेगा।

loksabha election banner

आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए चौमुखी सरसों के तेल का दीपक काले तिल डालकर पीपल की जड़ में या शनिदेव के सम्मुख जलाएं। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए काला कंबल, उड़द, छाता ,काला जूता दान करें, व्यापार में तरक्की होगी। स्वास्थ्य लाभ हेतु पत्थर का सुरमा शनि मंत्र बोलते हुए 11 बार अपने ऊपर उतारे पीपल की जड़ में गाड़ने से लाभ होगा।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - मार्गशीर्ष , शुक्ल पक्ष

दिन - शनिवार

तिथि - दशमी तिथि

नक्षत्र - कृतिका नक्षत्र

योग - शुक्ल योग

करण - तैतुल करण प्रातः 7:24 तक उपरांत गर करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

शुभ का चौघड़िया प्रातः 8:25 से 9:45 तक

चर लाभ अमृत का चौघड़िया मध्यान्ह 12:24 से शाम 4:24 तक

लाभ का चौघड़िया शाम 5:40 से रात्रि 7:24 तक

राशिफल

मेष- बिना किसी की सलाह लिए बिना कहीं भी इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए। नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है। इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी राय ले। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है जिससे, आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है। साबुत हल्दी की गांठ जल में प्रवाहित करने से सेहत और आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृषभ - आज अच्छा पैसा बना सकते हैं बशर्ते, आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। दिन में किसी करीबी से कहासुनी हो सकती है और, आपका मूड खराब हो सकता है। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। गुरु की सलाह आपको उस विषय की जटिलताओं को समझने में सहायक होगी। किसी काले कुत्ते को दूध पिलाएं आर्थिक पक्ष, पारिवारिक वातावरण अच्छा होगा।

मिथुन - ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है । जिसमें युवाओं से जुड़े सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद होगी। उग्रता से बचे, मांस- मदिरा के सेवन से दूर रहें अन्यथा, हानि हो सकती है। लघु व्यापारियों को आज फायदा होने की उम्मीद है। परिवारिक स्तर बढ़िया है। कन्याओं को कुछ फल बांटे, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कर्क - आज आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है इसलिए, जितना हो सके इसका ध्यान रखें। पारिवारिक समारोह महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। आपका नरम स्वभाव सराहा जाएगा। आज आप गुस्से में परिवार के किसी सदस्य से झगड़ सकते हैं इसलिए, सावधानी बरतें। वैवाहिक स्तर अच्छा है। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

सिंह - सेहत आज आपके अनुकूल होगी। आज खर्चा बढ़ेंगे ।जिसके कारण आर्थिक स्थिति कुछ डगमगाएगी। आज लोगों से बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। रोमांस के लिए आज रोमांचक दिन है ।छोटे कारोबारी अपने कर्मचारियों को खुश करने के लिए कुछ ना कुछ खास कर सकते हैं। वैवाहिक स्तर खूबसूरत रहने वाला है। कुल मिलाकर आज का दिन फायदेमंद हो सकता है ।आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए सूर्य देव को प्रातः लाल पुष्प अर्पित करें।

कन्या - आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आएगा। किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं। दफ्तर में कामकाज में ज्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवन साथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। निजी मसले नियंत्रण में रहेंगे। आपकी उम्मीद एक महक भरे हुए फूल की तरह के खिलेगी। चांदी की कटोरी में सफेद चंदन, कपूर, सफेद पत्थर का टुकड़ा डाल कर अपने बेडरूम में रखें इससे, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और शांति का वातावरण बनेगा।

तुला - आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे तो, आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। कुछ अड़चनों का सामना भी आज आपको करना पड़ सकता है। यात्रा पर किसी हसीन अजनबी से मुलाकात आपको अच्छे अनुभव करा सकती है। किसी दोस्त के साथ गलतफहमी अप्रिय हालत खड़े कर सकती है इसलिए, संतुलन बनाए रखें। दूध से भरा बर्तन अपने सिरहाने रखें और सुबह घर के बाहर किसी नजदीक वृक्ष में डाले, लाभ होगा।

वृश्चिक - आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। बिना बताए आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके, बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा, और खुशी भी। पारिवारिक सदस्यों की मदद आपके जरूरतों का ख्याल रखेगी लेकिन, वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें। तामसिक वस्तुओं का सेवन ना करें अन्यथा हानि हो सकती है। ॐ का उच्चारण 28 बार करें, ऊर्जा बढ़ेगी।

धनु - जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें, आज के दिन अपने किसी करीबी से कोई सलाह मिल सकती है जिससे, आर्थिक लाभ होने की संभावना है। भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताजगी पाने में कामयाब रहेंगे। अपने ऊंचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें। वैवाहिक स्तर अच्छा है। दूध में हल्दी डालकर पीने से, जल में डालकर नहाने से परिवारिक जीवन बेहतर होगा।

मकर - सट्टेबाजी से फायदा हो सकता है। कम्युनिकेशन ठीक ना होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है। लेकिन मिल बैठकर बात करने से चीजों से सुलझाए जा सकते हैं। ऑफिस में जाना काम होने की वजह से आंखों में परेशानी आ सकती है। कोई दोस्त आप की सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकते है। काले कुत्ते को रोटी और दूध दे, सेहत और आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कुम्भ - अनचाहा कोई मेहमान आज आपके घर आ सकता है जिसके, आने से आपको घर के उन सामानों पर भी खर्चा करना पड़ सकता है जिनको, अपने अगले महीने पर डाला हुआ था। बाहर घूमने की योजना लाभदायक है। कहीं से अच्छी खबर मिल सकती है। किसी पुरानी गलती का आज आपको एहसास हो सकता है। लघु व्यापारियों को फायदा होने वाला है। वैवाहिक स्तर अच्छा है। चांदी का सिक्का जेब में रखे, केसर का तिलक लगाएं लाभ होगा।

मीन - अपने वजन को काबू में रखें, प्राणायाम व्यायाम करें ।आज ऑफिस में कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है इसलिए, सावधान रहना होगा। लेकिन अपनी योजनाओं को व्यवहारिक रखें ।और हवाई किले न बांधे ।आज अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। शिवलिंग में दूध और काले तिल चढ़ाने से लाभ होगा । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.