Move to Jagran APP

Horoscope 2021 : शिक्षा, कपड़ा, किराना व्यापारियों को होगा फायदा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

अष्टमी तिथि होने कारण यह दिन और भी ज्यादा यश वैभव उन्नति संपन्नता का कारक हो जाता है। एजुकेशन कपड़ा व्यापारी किराना व्यापारी रेस्टोरेंट्स से जुड़े व्यापार उन्नति दायक होंगे वही मेष वृष मिथुन कन्या वृश्चिक धनु मकर और मीन इन आठ राशियों के जातक खासकर मौज में रहेंगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 07:38 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 07:38 AM (IST)
Horoscope 2021 : शिक्षा, कपड़ा, किराना व्यापारियों को होगा फायदा, जानिए क्या कहते हैं सितारे
Horoscope 2021 : शिक्षा, कपड़ा, किराना व्यापारियों को होगा फायदा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन । बरेली की राशि वृषभ है। चंद्रमा कन्या राशि पर गतिशील है । बरेली के लिए कन्या राशि का चंद्रमा बहुत ही सुख दायक और उन्नति कारक होगा। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि बुधवार का दिन और अष्टमी तिथि होने कारण यह दिन और भी ज्यादा यश वैभव उन्नति संपन्नता का कारक हो जाता है। एजुकेशन, कपड़ा व्यापारी, किराना व्यापारी, रेस्टोरेंट्स से जुड़े व्यापार उन्नति दायक होंगे, वही मेष, वृष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन इन आठ राशियों के जातक खासकर मौज में रहेंगे। आज आभूषण, रत्न खरीदना और धारण करना ज्यादा फायदेमंद रहेगा। उत्तर में दिशाशूल है। अनावश्यक उत्तर दिशा में यात्रा करने से बचें। यात्रा करने से पूर्व हनुमान चालीसा का पाठ करें और मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए किन्नरों को दान करें,और गाय को हरा चारा खिलाएं।

loksabha election banner

देखिए आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - पौष मास, कृष्ण पक्ष

दिन - बुधवार

तिथि - अष्टमी तिथि

नक्षत्र - हस्त नक्षत्र

योग - अतिगंड योग

करण - बालव करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:07 बजे से 9:45 बजे तक

शुभ का चौघड़िया 11:00 बजे से मध्यान्ह 12:18 बजे तक

चर लाभ का चौघड़िया मध्यान्ह 2:54 बजे से शाम 5:30 बजे तक

शुभ अमृत चर का चौघड़िया रात्रि 7:12 बजे से मध्य रात्रि 12:18 बजे तक

जानिए आज का अपना राशिफल

मेष- जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है। जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे। आज आपके बॉस का बढ़िया मिजाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। खाली समय आज मोबाइल, टीवी देखने में बर्बाद हो सकता है। इसके चलते जीवनसाथी से आपको खिन्नता भी होगी। लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए गुलाब के पुष्पों की माला में इत्र लगाकर भगवती पर चढ़ाएं ।

वृषभ - आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार ना दें, और यदि देना जरूरी हो तो लेने वाले से लिखित में लें ,कि वह पैसा वापस कब करेगा। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए, आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। कोई आपको दिल से सराहेेगा। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी, जिसकी उन्हें अरसे से तलाश थी। यात्रा में तुरंत लाभ तो नहीं होगा ,लेकिन भविष्य की नींव अच्छी हो जाएगी। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा। सकारात्मक ऊर्जा बेहतर करने के लिए ओम नमः शिवाय का जाप करें।

मिथुन - लंबे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। दूसरों को खुशियां देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदाई सिद्ध होगा। अपने आहार पर नियंत्रण रखें, और व्यायाम करने की आवश्यकता है। रोजमर्रा की शादीशुदा जिंदगी में आज का दिन बेहतरीन है। जल में रोली लाल पुष्प, गुड, डालकर सूर्य भगवान को अर्घ्य दे, ऊर्जा के स्तर और बेहतर हो जाएगा।

कर्क - आज का दिन ऐसी चीजों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौका साबित होंगी। अपने शारीरिक ऊर्जा का स्तर ऊंचा बनाए रखें। जी तोड़ मेहनत करें। आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज आपके सामने वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे। खाने पीने की चीजों में पीली वस्तुओं का इस्तेमाल करना और पीला चंदन लगाना लाभदायक होगा।

सिंह - जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरूरत है, नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। घरेलू जिंदगी सुकून भरी और खुशनुमा होगी। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है।दूसरों की आलोचना में समय खराब ना करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। आप की व्यस्त दिनचर्या के चलते जीवन साथी के साथ कुछ तनातनी हो सकती है। समय को बेहतर करने के लिए जल में गंगाजल डालकर के स्नान करें और गंगाजल को पूरे घर में छिड़के।

कन्या - लंबे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है ।आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की जरूरत है, जहां आपको अपने समान रुचि के लोगों से मिलने का मौका मिले। बहुत ज्यादा खाने से बचें, और अपने वजन पर नजर रखें। आज आपको एहसास होगा कि आपका जीवन साथी ही आपका हमदम है। मेवा की खीर बनाकर लक्ष्मी माता को भोग लगाएं, आर्थिक की स्थिति बेहतर होगी।

तुला - दोस्त और करीबी लोग मदद के लिए आपकी और हाथ बढ़ाएंगे। नए रोमांस की संभावना प्रबल है। आज के दिन आप कार्य क्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी खराब रहे, लेकिन जैसे जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है। पीला रुमाल जेब में रखें ,या मस्तक पर पीला चंदन लगाएं, लाभ होगा।

वृश्चिक - अगर कोई धन से जुड़ा मामला कोर्ट कचहरी में अटका था, तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है, और आपको धन लाभ हो सकता है। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं। रक्तचाप के मरीजों को खास ख्याल रखने और दवा दारू करने की जरूरत है, साथ ही उन्हें कोलेस्ट्रॉल को काबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना लाभदायक सिद्ध होगा। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा। गाय को हरा चारा खिलाना, किन्नर को दान देना, लाभकारी साबित होगा।

धनु - आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं। आज माता-पिता को उन पर ध्यान देना चाहिए। क्योंकि, चोट लगने की भी संभावना रहेगी। किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शांति प्रदान करेगा। जिन लोगों को आप जानते हैं उनके जरिए, आपको आमदनी के स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। जीवनसाथी आपकी जरूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप से चिड़चिड़े हो सकते हैं। हनुमान जी पर चोला चढ़ाना, लाभकारी साबित होगा।

मकर - धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी, और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां आज अच्छा मौका साबित होगी। जीवन साथी से तालमेल सही रहेगा। मस्तक पर आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए पीला चंदन मस्तक पर लगाएं, पीले पुष्प भगवान गणेश जी को अर्पण करें।

कुम्भ - आज यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा दिन है। आपके खुशमिजाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। आज आपको एहसास होगा, कि आपका जीवन साथी आपका हमदम है। सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए लड्डू का भोग गणेश जी को लगाएं, और दूर्वा घास अर्पण करें।

मीन - दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है, जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। परिवार के लोगों के बीच भी पैसे को लेकर कहासुनी होने की संभावना है। आप किसी बड़े व्यवसाय के लेनदेन को अंजाम दे सकते हैं। वक्त की नजाकत को समझते हुए आज आप लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे, और यही आपके हितकर भी होगा। जीवन साथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आप को आज बुरी तरह थकाएगी। सुंदरकांड का पाठ करना माथे पर केसर का तिलक लगाना लाभदायक, और ऊर्जा वृद्धि का कारक होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.