Move to Jagran APP

Horoscope 2020 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या रहेगा खास, क्या कहते हैं सितारे

बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा कुंभ राशि में गतिशील है। बरेली वासियों को दशमा चंद्रमा बहुत ही लाभदायक रहेगा। ऊनी- वस्त्र कारोबारियों को बेहद ही मुनाफा मिलने के आसार हैं। प्रशासनिक तंत्र दुरस्त होगा। इस्पात एवं रासायनिक कारोबारियों पर दशम चंद्रमा की कृपा बरसेगी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 10:06 AM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 10:06 AM (IST)
Horoscope 2020 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या रहेगा खास, क्या कहते हैं सितारे
Horoscope 2020 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या रहेगा खास, क्या कहते हैं सितारे

बरेली , जेएनएन । बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा कुंभ राशि में गतिशील है। बरेली वासियों को दशमा चंद्रमा बहुत ही लाभदायक रहेगा। ऊनी- वस्त्र कारोबारियों को बेहद ही मुनाफा मिलने के आसार हैं। प्रशासनिक तंत्र दुरस्त होगा। इस्पात एवं रासायनिक कारोबारियों पर दशम चंद्रमा की कृपा बरसेगी। सरकारी खजाने में बढ़ोतरी होगी। कोर्ट कचहरी के कई कार्य सुलझ सकते हैं। लेकिन ठंड से अभी राहत मिलने वाली नहीं है। ठंड और बढ़ेगी। पूरब दिशा में यात्रा न करें, अगर करनी पड़े तो आंवला खाकर निकले।

loksabha election banner

देखिए आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - मार्गशीर्ष , शुक्ल पक्ष

दिन - सोमवार

तिथि - सप्तमी तिथि

नक्षत्र - पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र

योग - सिद्धि योग मध्यान्ह 12:01 तक उपरांत व्यतिपात योग

करण - वणिज करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:02 से 8:19 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 9:36 से 10:53 तक

चर लाभ अमृत का चौघड़िया मध्यान्ह 13:28 से शाम 19:02 तक

 जानिए आज का अपना राशिफल

मेष- निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन साथ ही खर्चों में भी इजाफा होगा। खुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटो से बचें। जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है। मेहमानों से खराब बर्ताव ना करें, संबंध बिगड़ने की संभावना हो सकती है। शिवलिंग पर जल चढ़ाने के बाद काले तिल अर्पण करें, ऊर्जा पड़ेगी।

वृषभ - इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। व्यवसायिक साझीदार सहयोग करेंगे। आज आप मिलकर टलते हुए कार्यों को पूरा कर सकते हैं।, परिवार में किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ्य को लेकर आज परेशानी आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। सफेद में मिष्ठान खाने और खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन - आज अपने खर्चों पर काबू रखें, और हाथ को खोलकर व्यय करने से बचें। आज के दिन बिना कुछ खास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाओं को लाभान्वित करेगा। घर पर किसी खबर को सुनकर आप भावुक हो सकते हैं। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है। हनुमान जी पर चोला चढ़ाने से सकारात्मकता बढ़ जाएगी।

कर्क - आज आप उर्जा से लवरेज होंगे ।आज के दिन बचाया हुआ धन आपके बहुत काम आ सकता है। आप किसी बड़ी मुश्किल से बाहर निकल सकते हैं। आज सिर्फ अजनबी यों से नहीं बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की जरूरत है। अपने काम से आराम लेकर आज कुछ समय अपने परिवार के साथ बिता सकते हैं। ज्यादा खर्चे की वजह से जीवनसाथी से खटपट हो सकती है। भोजन में पीली वस्तुओं का सेवन करना लाभकारी रहेगा।

सिंह - विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है। जिससे आपको मुनाफा होगा। आपके जीवन साथी की सेहत आपको चिंता में डाल सकती है। लंबे वक्त से लटकी हुई दिक्कतों को जल्द ही हल करने की जरूरत है। नई परियोजनाओं की शुरुआत आज कर सकते हैं। गंगा जल को घर में छिड़काव करें, और गंगाजल का पान करें, लाभ होगा।

कन्या - आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, और प्रगति निश्चित है। आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है। संबंधियों से मुलाकात से आपको फायदा होगा। साझेदारी और व्यापार में हिस्सेदारी सोच समझ कर करें। छात्रों के लिए पढ़ाई के लिए सही समय है। जीवनसाथी के रिश्तेदारों का दखल वैवाहिक जीवन का संतुलन बिगड़ सकता है। कन्याओं को खीर बांटने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

तुला - स्वास्थ्य के लिहाज से आज अच्छा दिन है। आपकी खुशमिजाज ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। आपका कोई पड़ोसी आपसे धन उधार मांगने आ सकता है। लेकिन उधार देने से पहले उसकी विश्वसनीयता जांच लें। नहीं तो धन हानि हो सकती है। व्यवसायिक साझीदार सहयोग करेंगे। जीवन साथी के साथ विवाद विवाद होने की काफी संभावना है। स्वास्थ्य लाभ के लिए पीला रुमाल जेब में रखें।

वृश्चिक - बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। घरवालों के साथ समय बिताना खुशनुमा अनुभव रहेगा। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई मौके मिलेंगे। जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तो पर गलत असर डाल सकता है। गाय को हरा चारा खिलाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

धनु - आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें। नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं। लेकिन उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय ना लें ।शादी लायक युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है। नौकरी पाने के इच्छुक अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है। लेकिन अपनी वस्तु का ध्यान रखने की भी आवश्यकता है। अन्यथा वस्तुओं के खोने या चोरी होने की संभावना रहेगी। हनुमान चालीसा का पाठ लाभकारी साबित होगा।

मकर - लंबे समय से चल रही बीमारी से आज छुटकारा मिल सकता है। अपने लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। जो लोग अब तक बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छी जॉब पाने के लिए और अधिक मेहनत करने की जरूरत है, मेहनत करके आप सही परिणाम प्राप्त कर पाएंगे। प्यार, नजदीकी, मस्ती- मजा जीवन साथी के साथ यह एक रूमानी दिन है। हनुमान जी की पूजा लाभकारी साबित होगी।

कुम्भ - आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के जरिए फायदा होगा। अगर आप दफ्तर में अधिक समय लगाएंगे, तो आपके घरेलू जिंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे, और सफलता आपकी पहुंच में होगी। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयता पूर्ण बातें करने का सही समय है। घर के बाहर निकलते वक्त अपने ऊपर इत्र का छिड़काव करें।

मीन - ग्रह नक्षत्रों के चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है। आज के दिन धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक्त आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कारोबारी जितना हो अपने कारोबार से जुड़ी बातों को किसी से शेयर ना करें, अगर ऐसा करते हैं तो आप बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। आज जीवनसाथी के प्रति प्रेम संबंध मजबूत होंगे। मां भगवती की पूजा आपके कार्यों को सफल बनाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.