Move to Jagran APP

बरेली में इस अफसर के ताने से नाराज माननीयों ने किया हाईवोल्टेज ड्रामा, जमीन पर की बैठक Bareilly News

विकास भवन में जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में एक अफसर के ताने से नाराज माननीयों ने हाईवोल्टेज ड्रामा किया। जिला पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य सदस्यों ने जमीन पर बैठकर अपनी नाराजगी जताई ।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 11:03 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 05:45 PM (IST)
बरेली में इस अफसर के ताने से नाराज माननीयों ने किया हाईवोल्टेज ड्रामा, जमीन पर की बैठक Bareilly News
बरेली में इस अफसर के ताने से नाराज माननीयों ने किया हाईवोल्टेज ड्रामा, जमीन पर की बैठक Bareilly News

जेएनएन, बरेली : बरेली के विकास भवन में आयोजित जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य सदस्यों ने बिजली विभाग के अफसर के ताने पर हाईवोल्टेज ड्रामा किया। मुख्य विकास अधिकारी सहित अन्य अफसरों के बैठक में उपस्थित न होने से पहले ही खफा बोर्ड के सदस्यों का पारा अफसर के ताने के बाद सातवें आसमान पर पहुंच गया। परिणाम ये हुुआ कि नाराज माननीयों ने जमीन पर ही बैठ कर अपनी नाराजगी जाहिर की।

loksabha election banner

बैठे रहे माननीय, नहीं पहुंचा कोई मनाने 

विकास भवन में आयोजित बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष समेत 60 बोर्ड सदस्य और 15 ब्लॉक प्रमुख शिरकत करने आए थे, लेकिन मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) समेत कई विभागों के अधिकारी नहीं पहुंचे। इस पर माननीयों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। बहिष्कार होने की बात पता चली। सीडीओ ने बैठक में बुलवाया। लेकिन माननीयों को मनाने के लिए कोई नहीं पहुंचा। जिस पर बैठक का बहिष्कार कायम रहा। कुल मिलाकर बैठक में करोड़ों के प्रस्ताव पर महज आधा घंटा बात हुई। बाकी डेढ़ घंटे से ज्यादा देर हंगामा हुआ।

बड़े अधिकारी नहीं थे तो जवाब कौन देता 

सीडीओ समेत सभी सरकारी विभागों के प्रमुख अधिकारियों को बैठक में पहुंचना था। लेकिन सीडीओ नहीं पहुंच पाए। चंद अधिकारियों की मौजूदगी में ही शुरू करनी पड़ी। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय सिंह के मुताबिक करीब 20 मिनट की बैठक में मूल बजट के 43.10 करोड़ के प्रस्ताव पर सहमति बनी। प्रस्ताव पर बोर्ड सदस्यों ने सवाल किए, जिनका जवाब देने वाला कोई नहीं था।

अवर अभियंता के ताने ने लगाई ‘आग’

बैठक में सीडीओ समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी नहीं थे। ऐसे में सदस्यों को उनके सवालों के जवाब नहीं मिले। इस पर माननीय बैठक से बाहर जाने लगे। इस पर बिजली विभाग के एक अवर अभियंता ने ताना मारा कि अगर बैठक नहीं होगी तो क्या जिला योजना नहीं बनेगी। इसके बाद बोर्ड सदस्य और भड़क गए।

जिले के विकास पर होनी थी चर्चा

सभागार में जिला योजना और कार्य योजना पर चर्चा होनी थी। मुद्दा जिले का विकास था। शनिवार को विकास भवन में जिला पंचायत की बैठक में पिछली बैठक की कार्रवाई की पुष्टि होनी थी। इसके अतिरिक्त पंचायती राज व्यवस्था के अंतर्गत विभागों की प्रगति पर चर्चा, बरेली की जिला योजना वित्तीय वर्ष 2020-21 का अनुमोदन, जिला पंचायत के वित्तीय वर्ष 2020-21 की कार्ययोजना का अनुमोदन और पुनरीक्षित बजट पर चर्चा होनी थी।

..तो अगली बैठक में करेंगे प्रदर्शन 

कार्ययोजना की बैठक को लेकर परिसर में ही जिला पंचायत सदस्य और बोर्ड के सदस्यों ने तय किया कि अगले गुरुवार या शुक्रवार को दोबारा बैठक होगी। जिपं अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि अगर सीडीओ समेत बाकी विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी नहीं हुई तो इसका विरोध किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.