Move to Jagran APP

दहशत में प्रधानाध्यापक ने स्कूल जाना छोड़ा, घर में हुए कैद

जागरण संवाददाता, बरेली : सहासा प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील बनाने को लेकर हिस्ट्रीशीटर

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 04:46 AM (IST)
दहशत में प्रधानाध्यापक ने स्कूल जाना छोड़ा, घर में हुए कैद
दहशत में प्रधानाध्यापक ने स्कूल जाना छोड़ा, घर में हुए कैद

जागरण संवाददाता, बरेली : सहासा प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील बनाने को लेकर हिस्ट्रीशीटर प्रधान पति और प्रधानाध्यापक के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि प्रधान पति ने प्रधानाध्यापक को दो बार धमकी दी। कुर्सी लेकर पीटने के भी प्रयास किए। इससे वो दहशत में आ गए और स्कूल जाना छोड़ दिया। बीएसए दफ्तर से मामले में कोई कार्रवाई न होने पर जान की परवाह करते हुए प्रधानाध्यापक छुट्टी लेकर घर में कैद हो गए।

loksabha election banner

प्राथमिक विद्यालय सहासा में 230 बच्चे नामांकित हैं। बताते हैं कि स्कूल में मिड-डे मील बनाने के लिए रसोईया रखे जाने को लेकर प्रधान पति हिस्ट्रीशीटर रुकुम पाल सिंह और प्रधानाध्यापक रामगोपाल वर्मा के बीच विवाद हो गया। वहीं, महिला प्रधान संसारा देवी ने 14 मार्च को मिड डे मील की कन्वर्जन कॉस्ट के 75 हजार के चेक पर हस्ताक्षर करके धनराशि निकलवा दी। आरोप है कि 15 मार्च को ग्राम प्रधान और उनके पति कुछ साथियों के साथ स्कूल गए और मिड डे मील बनवाने को कहा। जब प्रधानाध्यापक ने मना किया तो उन्हें कुर्सी से मारने के लिए दौड़ पड़े और गालीगलौज की। प्रधानाध्यापक ने मामले की वीडियो बना ली। इसके बाद 17 मार्च को दोबारा स्कूल में गालियां दीं। इस पर प्रधानाध्यापक ने मामले की शिकायत बीएसए दफ्तर में भी की।

शिक्षक संघ के गु्रप में अभद्रता का वीडियो वायरल, बयां की पीड़ा

दहशत में आए प्रधानाध्यापक ने शिक्षक संघ के एक ग्रुप पर अपनी पीड़ा बयां की और प्रधान पति द्वारा अभद्रता करने का वीडियो वायरल कर दिया। मामला शिक्षक संघ के नेताओं की जानकारी में आया तो उन्होंने एफआइआर दर्ज कराने की मांग की लेकिन प्रधानाध्यापक इतने डर गए हैं कि उन्होंने अब तक बिशारतगंज थाने में तहरीर नहीं दी है।

वर्जन

मै 17 मार्च के बाद से सीसीएल पर हूं। मेरे साथ कुछ भी घटित हो सकता है। परेशानी का पत्र बीएसए दफ्तर में दे दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी को भी बता दिया है। महिला प्रधान के सामने उनके पति ने बच्चों से भरी कक्षा में मुझे पीटने की कोशिश कर गालियां दीं। इससे बेहद आहत हूं।

-राम गोपाल वर्मा, प्रधानाध्यापक

---------

प्रधानाध्यापक ने कन्वर्जन कास्ट की 75 हजार रुपये की चेक पर 14 मार्च को हस्ताक्षर कराए थे। नये नियम में एमडीएम प्रधान और प्रधानाध्यापक बनाएंगे। यही कहा था। प्रधानाध्यापक मनमानी कर रहे हैं। केवल बहस हुई थी, मारपीट नहीं की गई।

-संसारा देवी, ग्राम प्रधान, सहासा, आलमपुर जाफराबाद

--------

आलमपुर जाफराबाद के खंड शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। शिक्षक से बात कर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

-चंदना राम इकबाल यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.