Move to Jagran APP

लोगों के फायदे की बात सुनकर इस प्रोजेक्ट के लिए सीएम ने दिया ये आश्वासन

मंत्री संतोष गंगवार ने मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग में परसाखेड़ा में बंद पड़ी आइटीआर फैक्ट्री की जमीन पर ईएसआइ अस्पताल का मुद्दा रखा। सीएम ने जब सुना कि बरेली और मुरादाबाद के लोगों को फायदा होना तय है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 02:09 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 02:09 PM (IST)
लोगों के फायदे की बात सुनकर इस प्रोजेक्ट के लिए सीएम ने दिया ये आश्वासन
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वीडियों कांफ्रेसिंग करते हुए फाइल फोटो।

बरेली, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग में परसाखेड़ा में बंद पड़ी आइटीआर फैक्ट्री की जमीन पर ईएसआइ अस्पताल का मुद्दा रखा। सीएम ने जब सुना कि बरेली और मुरादाबाद के लोगों को फायदा होना तय है, उन्होंने कहा आपने जमीन ढूंढ ली है, अब जल्द से जल्द ईएसआइ को जमीन दिलवाते हैं। 63 करोड़ का बजट पहले ही स्वीकृत है। जमीन मिलते ही निर्माण शुरू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद और विधायक विकास के जिन प्रोजेक्ट को स्वीकृत करवा रहे हैं, जमीन की उपलब्धता नहीं होने से उनका कुछ सालों बाद रिवाइज्ड एस्टीमेट बनाना पड़ता है। यह सही नहीं है।

loksabha election banner

यह पहले ही सुनिश्चित होना चाहिए कि जमीन मौजूद हो। इसके लिए प्रस्ताव बनाकर हमें भेजिए। स्वीकृत हम करवाएंगे। आइटी पार्क की जमीन भी जल्द होगी हस्तांतरित आइटी पार्क को लेकर हुई चर्चा में शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए आइटी पार्क का निर्माण जल्द होना चाहिए। आइटीआर फैक्टरी की चार एकड़ भूमि में बनने वाले साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क पर यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीएलसी) और साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआइ) के अधिकारियों की रिपोर्ट शासन पहुंच चुकी है। जल्द इसकी जमीन भी हस्तांतरित हो सकेगी।

केंद्रीय मंत्री ने उठाया टेक्सटाइल पार्क का मुद्दा टेक्सटाइल पार्क को लेकर भी केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से कहा कि रहपुरा जागीर में प्रस्तावित ईको टेक्सटाइल पार्क प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए सड़क निर्माण समेत कई अन्य कार्य स्वीकृत हैं। बिजली विभाग इस प्रोजेक्ट को सप्लाई लाइनें उपलब्ध कराने की तैयारी कर चुका है। सिर्फ शासन स्तर पर कुछ औपचारिकताएं पूरी होना बाकी हैं। एसपीवी (स्पेशल परपज व्हीकल) योजना के तहत प्रस्तावित पार्क को केंद्र सरकार का कपड़ा मंत्रालय भी वित्तीय सहायता कर रहा।

ऐसे में छह में 39 एकड़ में बने प्रोजेक्ट पर शासन की औपचारिकताएं जल्दी पूरी होनी चाहिए। सीएम ने इस प्रोजेक्ट पर भी अधिकारियों को नोट करने के लिए कहा। जीरो टॉलरेंस पर शहर विधायक ने कहा वाह.. शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस और मजबूत लॉ एंड आर्डर से सब घबराए हुए हैं। अपराधी जमानत नहीं करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वाह.. ऐसी व्यवसथा पहली बार बनी। उन्होंने कहा कि परसाखेड़ा में गोकुल गरगइया गांव अब शहर में शामिल हो चुका है, लेकिन सड़क नहीं है। सीएम ने अधिकारियों को नोट करने के लिए कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.