Move to Jagran APP

Gupta Dampati Murder Case : नए राज खोलने में जुटी सीबीआइ, हत्या में शामिल थे एक से ज्यादा लोग

Gupta Dampati Murder Case बदायूं के बहुचर्चित गुप्ता हत्याकांड को सामने रहने वाले उदय प्रकाश ने ही अंजाम दिया। सीबीआइ मौके से मिले ब्लड और संदिग्धों के कराए गए ब्लड सैंपल से यहां तक पहुंच गई। लेकिन अभी इस मामले से जुड़े कई और पहलुओं से पर्दा उठना है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 12:58 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 12:58 PM (IST)
Gupta Dampati Murder Case : नए राज खोलने में जुटी सीबीआइ, हत्या में शामिल थे एक से ज्यादा लोग
Gupta Dampati Murder Case : नए राज खोलने में जुटी सीबीआइ, हत्या में शामिल थे एक से ज्यादा लोग

बरेली, जेएनएन। Gupta Dampati Murder Case : बदायूं के बहुचर्चित गुप्ता हत्याकांड को सामने रहने वाले उदय प्रकाश ने ही अंजाम दिया। सीबीआइ मौके से मिले ब्लड और संदिग्धों के कराए गए ब्लड सैंपल से यहां तक पहुंच गई। लेकिन अभी इस मामले से जुड़े कई और पहलुओं से पर्दा उठना शेष है। इस हत्याकांड में उदय प्रकाश के अलावा और भी लोग शामिल थे, अब सीबीआइ इसे लेकर आगे बढ़ रही है।

loksabha election banner

वर्ष 2015 में श्हर के मुहल्ला ब्राह्मपुरा कटरा निवासी विजेंद्र गुप्ता और उनकी पत्नी शन्नो गुप्ता की बेरहमी से हत्या की गई थी। विजेंद्र गुप्ता अपने बेटे मुकुल गुप्ता के फर्जी एंकाउंटर मामले की पैरवी कर रहे थे। गुप्ता दंपती की हत्या के बाद इस मामले की जांच स्थानीय पुलिस, स्पेशल टास्क फोर्स ने भी की। बाद में जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। सीबीआई ने जांच संभालने के बाद गुप्ता दंपती के घर के आसपास रहने वाले और उनके घर आने जाने वाले 63 लोगों के ब्लड सैंपल लिए थे।

ब्लड सैंपल की रिपोर्ट में उदय प्रकाश शर्मा का सैंपल घटना स्थल से मिले ब्लड से मिला था। गुप्ता दंपती, उदय प्रकाश शर्मा के अलावा एक अन्य व्यक्ति का भी ब्लड मिला था। सूत्र बताते हैं कि जांच रिपोर्ट में वह सैंपल किसी महिला का होना पाया गया था। लेकिन सीबीआई अभी इसी पर कुछ बताने को तैयार नहीं है। लेकिन जिले में दो दिन रुकी सीबीआइ टीम ने उदय प्रकाश की खून से सनी शर्ट के अलावा जाे सामान जब्त किया है, उसमें भी काफी कुछ छिपा है।

अब सीबीआई पुख्ता करने में जुटी है कि उदय प्रकाश के अलावा अन्य कितने लोग थे। उन्होंने जो थोड़ा बहुत जो सामान लूटा वह कहां बेचा। फिलहाल सीबीआई की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। संभावना जताई जा रही है कि जांच पूरी होने के बाद कई अन्य चौंकाने वाली बातें सामने आ सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.