Move to Jagran APP

Lockdown Permission : शादी समारोह की तैयारियों का शासन ने बजाया बैंड, मैन्युअल अनुमति पर लगाई रोक Bareilly News

बरेली में एक नया मामला सामने आने पर जिलाधिकारी ने शादियों की मैन्युअल अनुमति पर फिलहाल पाबंदी लगा दी है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 01:04 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2020 05:28 PM (IST)
Lockdown Permission : शादी समारोह की तैयारियों का शासन ने बजाया बैंड, मैन्युअल अनुमति पर लगाई रोक Bareilly News
Lockdown Permission : शादी समारोह की तैयारियों का शासन ने बजाया बैंड, मैन्युअल अनुमति पर लगाई रोक Bareilly News

बरेली, जेएनएन । बदायूं और पीलीभीत में कोरोना संक्रमण के मामलों की बढ़ती रफ्तार और बरेली में भी एक नया मामला सामने आने पर जिलाधिकारी ने शादियों की मैन्युअल अनुमति पर फिलहाल पाबंदी लगा दी है। अभी तक लोग डीएम कार्यालय से अनुमति लेकर आयोजन कर रहे थे। शासन ने ऑनलाइन अनुमति में पहले ही शादी आयोजनों का विकल्प नहीं रखा था। नए आदेश के बाद फिलहाल मई की अधिकांश सहालग खाली हो सकती हैं। यानी इस सहालग शादी नहीं बल्कि शादी की तैयारियों का बैंड जरूर बजा है। हां, एक रियायत यह है कि पहले से जिन आयोजनों की अनुमति दी जा चुकी है। वह शादी समारोह करवा सकेंगे, लेकिन उन्हें भी शारीरिक दूरी की पूरी सावधानी बरतने के संदेश भेजे जा रहे हैं।

prime article banner

30 जून तक लॉकडाउन के संकेत: अभी तक डीएम कार्यालय से मामूली छानबीन के बाद सशर्त अनुमति मिल रही थी। आयोजन में शामिल होने के लिए लोग पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर तक जा रहे थे। अब शासन ने 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिये हैं। ऐसे में धार्मिक और राजनैतिक आयोजनों पर भी 30 जून तक पाबंदी है। प्रशासन कहीं चूक नहीं चाहता है। यही वजह है कि 30 जून तक सभी आयोजनों पर पाबंदी लगाई है। इससे पहले वर और वधु पक्ष के पांच-पांच लोगों को और दो कार की अनुमति दी जा रही थी।

मई में सहालग के मुहूर्त :

आचार्य मुकेश मिश्र बताते है कि मई के महीने में कई मुहूर्त बनते हैं। इनमें एक, दो, चार, पांच, छह, 15, 17, 18, 19 और 23 मई को विवाह के आयोजनों को करवाने के लिए शुभ मुहूर्त हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता बरतनी जरूरी है। मंडल व जिले में नए मामले बढ़ते देख शादी की नई अनुमतियों पर रोक लगा दी है। ताकि लोग सुरक्षित रहें।- नितीश कुमार, जिलाधिकारी

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.