बरेली, जेएनएन : सिलिंडर पर मिलने वाली रिबेट पर एजेंसियों का रुख बदल रहा है। शनिवार को गोदाम और एजेंसियों पर रिबेट की पुरानी दरों को हटाकर नई दरों के बारे में जानकारी दी जाने लगी। कुछ जगह नोटिस चस्पा हुए, हालांकि अभी सुधार की गुंजाइश बनी हुई है।

सामने आई थी ये हकीकत 

दैनिक जागरण ने जब हकीकत जानने की कोशिश की तो कुछ जगह पर पुरानी रिबेट रेट 19.50 रुपये को हटाकर नई दर 27.60 रुपये लिखा मिला। वहीं कुछ एजेंसियों ने नोटिस चस्पा थे कि गोदाम से सिलिंडर लेने पर 27.60 रुपये की कैश एंड कैरी छूट दी जाएगी। वहीं घर तक सिलिंडर सौ फीसदी फ्री होम डिलीवरी की सुविधा है।

शहर की एजेंसियों के हालात पहले से बेहतर होने लगे हैं। लेकिन देहात की एजेंसियों के हाल पहले जैसे हैं। यहां सख्ती की जरूरत है।

सौ मीटर दूर बना रखे हैं पिकअप प्वाइंट

भले ही कैश एंड कैरी रिबेट को लेकर जागरुकता बढ़ी हो, लेकिन गोदामों के पास पिकअप प्वाइंट का खेल अभी जारी है। उपभोक्ता को गोदाम की जगह करीब 100 से 150 मीटर दूरी से ही सिलिंडर देने के लिए पिकअप प्वाइंट बना लिए गए हैं। खेल यह है कि जब ग्राहक सिलिंडर लेने गोदाम तक पहुंचेगा ही नहीं तो रिबेट के लिए क्लेम भी नहीं बनता है।

सिर्फ बरेली नहीं, आस-पास के जिलों में उपभोक्ताओं को सभी जानकारियां देने के निर्देश जारी किए गए हैं। ग्राहकों को समस्या होने पर कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है। - मनोज सिरोही, एरिया मैनेजर, आइओसी

एजेंसियों और गोदामों पर रिबेट समेत अन्य सभी जानकारियों की नोटिस चस्पा है। एजेंसियों तक आने वाले ग्राहकों को सभी जानकारियां दी जा रही है। - अंजू सिंह, एलपीजी गैस डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस