जेएनएन, बरेली : सेमेस्टर कोर्स के तहत बरेली कॉलेज में विधि की परीक्षा गुरुवार को संपन्न हो गई। पुलिस की नजर बचाकर गैंगस्टर और कई मामलों में वांछित तीन आरोपित भी परीक्षा देने पहुंचे। कई छात्रनेताओं भी इम्तिहान देने आए। बड़ी परीक्षा के चलते विश्वविद्यालय के सचल दस्ता ने परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद ही छापा मारा। एक-एक कक्ष चेक किया। हालांकि दस्ते को सबकुछ सही मिला।

Admit Card देखकर दिया प्रवेश 

कॉलेज भी सतर्क रहा। चीफ प्रॉक्टर डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि जिनके पास एडमिट कार्ड थे उन्हीं को परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया है। गैंगस्टर और वांछित अभियुक्तों के भी परीक्षा में शामिल होने की सूचना मिली थी, लेकिन यह पुलिस से जुड़ा मामला था। कॉलेज ने हस्तक्षेप नहीं किया।

दो थानों की थी पुलिस, कार्रवाई नहीं

बड़ी परीक्षा के चलते कॉलेज परिसर में दो थानों की फोर्स मौजूद रही। हालांकि पुलिस ने वांछित अभियुक्तों पर कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटाई। इसी तरह एनएसयूआइ, एबीवीपी, समाजवादी छात्रसभा से जुड़े कई छात्रनेताओं ने भी परीक्षा दी। हालांकि, फर्जी प्रमाण पत्र से प्रवेश पाने वाले तीनों युवक प्रवेश निरस्त होने के बाद नहीं पहुंचे। आशंका थी कि वह हंगामा कर सकते हैं।

Exam में देर से पहुंचा छात्र नेता, लौटाया

समाजवादी छात्रसभा से जुड़ा एक छात्रनेता करीब दस बजे पहुंचा, जबकि परीक्षा सुबह नौ बजे से ही शुरू हो गई थी। प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने उसे गेट से ही वापस कर दिया। उसने प्रवेश के लिए काफी दबाव बनाया। पता चला इस इस छात्रनेता पर भी कई मामले चल रहे हैं, जिनमें वांछित है।

महाविद्यालय के Toilet में रखी मिली नकल

शिक्षकों की एक टीम ने परीक्षा शुरू होते ही महाविद्यालय के टॉयलेट व उन इलाकों की खोजबीन शुरू कर दी जहां छात्र नकल सामग्री छिपाते हैं। टॉयलेट और कई कमरों के पीछे काफी नकल सामग्री मिली। इसे जब्त कर नष्ट करवा दिया गया।

शिक्षक पर हमले के आरोपित ने भी दी परीक्षा 

रुविवि और संबद्ध महाविद्यालयों में गुरुवार को प्रोफेशनल कोर्सो के साथ एलएलबी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं भी थी। परीक्षार्थियों में एक ऐसा छात्र रहा जो कई गंभीर मामले में वांछित चल रहा है। वहीं दूसरे पर गैंगस्टर लग चुका है। वह कॉलेज के पूर्व चीफ प्राक्टर पर हमले का आरोपित भी है।

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस