Move to Jagran APP

जेल में हुई दोस्‍ती, जमानत पर बाहर आकर बनाया गैंग; फ‍िर करने लगे चेन स्नेचिंग- इस तरह पुलिस ने पकड़ा

बाइक चोरी के बाद चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने के दौरान इमरान बाइक चलाता था पीछे बैठा साहिद झपट्टा मारकर चेन छीनने का काम करता था। आपात स्थिति में सहयोग के लिए पीछे से दूसरी मोटरसाइकिल पर अफसर आशु व शेर खां रहते थे।

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarPublished: Thu, 01 Jun 2023 08:40 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 08:40 PM (IST)
जेल में हुई दोस्‍ती, जमानत पर बाहर आकर बनाया गैंग; फ‍िर करने लगे चेन स्नेचिंग- इस तरह पुलिस ने पकड़ा
जेल में हुई दोस्‍ती, जमानत पर बाहर आकर बनाया गैंग; फ‍िर करने लगे चेन स्नेचिंग- इस तरह पुलिस ने पकड़ा

जागरण संवाददाता, बरेली : जेल में रहने के दौरान आरोपितों ने एक गिरोह तैयार किया। एक-एक कर जब सभी जमानत पर बाहर आ गए, तब चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने लगे। पुलिस उन तक ना पहुंचे, इसके लिए आरोपित घटनाओं में चाेरी की बाइकों का इस्तेमाल करते। एक घटना के बाद गाड़ी बेच देते। दूसरी घटना के लिए फिर बाइक चोरी करते।

loksabha election banner

इज्जतनगर व बारादरी पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार को ऐसे ही गिरोह को पकड़ा। पूछताछ में आरोपितों ने कई घटनाओं को स्वीकार किया। आरोपित शाहिद उर्फ लोला, इमरान, अफसर खां, शेर खां उर्फं भूटानी व आशु को इज्जतनगर पुलिस ने जेल भेज दिया। शाहिद उर्फ लोला गिरोह का सरगना है।

इज्जतनगर पुलिस के मुताबिक, आरोपित इमरान व अफसर की जेल में रहने के दौरान आशु से मुलाकात हुई। इसी दौरान आरोपितों ने चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने की योजना बनाई। इमरान, अफसर व आशु तीन माह पूर्व जमानत पर बाहर आए। पुराने साथी साहिद से मिले। घटनाओं को अंजाम देने के लिए बाइक चोरी की घटनाएं शुरू की।

बाइक चोरी के बाद चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने के दौरान इमरान बाइक चलाता था, पीछे बैठा साहिद झपट्टा मारकर चेन छीनने का काम करता था। आपात स्थिति में सहयोग के लिए पीछे से दूसरी मोटरसाइकिल पर अफसर, आशु व शेर खां रहते थे।

घटना के बाद आरोपित बेहद कम दामों पर बाइक बेच देते थे। लूटा गया माल छोटे कस्बों में पत्नी की बीमारी आदि बहाना बनाकर खपा देते थे। प्राप्त रकम सभी बराबर हिस्सों में बांट लेते थे। आरोपितों ने अपने विरुद्ध पंजीकृत मुकदमों में पैरवी हेतु एवं घर के निजी खर्चों के लिए घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारी। आरोपितों की निशानदेही पर सोने की चेन, मंगलसूत्र, बाइक, तमंचा बरामद किया गया।

लूट, चोरी व गैंगस्टर में लिखी हैं कई प्राथमिकी

इज्जतनगर पुलिस के मुताबिक, आरोपितों के विरुद्ध लूट, चोरी व गैंगस्टर एक्ट में कई प्राथमिकी लिखी हैं। इसमें लोला के विरुद्ध 13, इमरान पर 15, आशु पर 13, अफसर पर 10 व शेर खां पर पांच प्राथमिकी लिखी हुई हैं। आरोपित इससे पहले कई बार जेल जा चुके हैं।

लूटपाट करने वाला गैंग पंजीकृत

लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग को नवाबगंज पुलिस ने पंजीकृत किया है। पंजीकृत गैंग में राकेश व सूरज को नामजद किया गया है। राकेश गैंग का लीडर है। राकेश के विरुद्ध चार व सूरज के विरुद्ध पांच प्राथमिकी लिखी हैं। आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.