Move to Jagran APP

लोगों को करना हाेेगा इंतजार, बरेली में अक्तूबर से शुरु होगी उडान Bareilly News

दिल्ली हवाई अड्डे से 380 उड़ानें सोमवार से शुरू हो गईं। वहीं मई से शुरू होने वाली बरेली के एयर टर्मिनल की उड़ान के लिए जिले वासियों को चार महीने और इंतजार करना होगा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 08:19 AM (IST)
लोगों को करना हाेेगा इंतजार, बरेली में अक्तूबर से शुरु होगी उडान Bareilly News
लोगों को करना हाेेगा इंतजार, बरेली में अक्तूबर से शुरु होगी उडान Bareilly News

बरेली, जेएनएन। दिल्ली हवाई अड्डे से 380 उड़ानें सोमवार से शुरू हो गईं। वहीं, मई से शुरू होने वाली बरेली के एयर टर्मिनल की उड़ान के लिए जिले वासियों को चार महीने और इंतजार करना होगा। लॉकडाउन की वजह से टर्बो एविएशन का टाइम शेड्यूल छह महीने खिसक चुका है। टर्बो एविएशन के सीईओ के मुताबिक पायलट और क्रू का रिक्रूटमेंट हो चुका है। कानपुर में ट्रेनिंग शुरू होने से पहले ही लॉकडाउन हो गया है। अब जुलाई अंत में ट्रेनिंग शुरू होने की संभावना है। डेढ़ महीने में खत्म होने वाली इस ट्रेनिंग के बाद ही उड़ान शुरू हो सकेगी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग डॉर्नियर प्लेन के अंदर ही होगी। संभावना जताई गई है कि एयर टर्मिनल के निर्माण भी इस दौरान पूरे करवा लिए जाएंगे। यह दीगर है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) को पिछले डेढ़ साल से एयर टर्मिनल की पहले चरण में बनी इमारत का रखरखाव करना पड़ रहा है। बार-बार उड़ान की तारीखों के आगे बढऩे से एएआइ के लिए भी इमारत का रखरखाव में दिक्कत आ रही है। उड़ान को लेकर अप्रैल के शेड्यूल में बरेली और लखनऊ को हवाई मार्ग से जोडऩा था।

अप्रैल में स्वदेशी डॉॢनयर के उड़ान नहीं भर पाने की वजह से नया शेड्यूल मई का जारी किया गया था। टर्बो एविएशन उड़ान की औपचारिकतायें पूरी नहीं कर सका था। उड़ान शुरू करने से पहले एयर टर्मिनल का जायजा लेने के लिए टर्बो एविएशन की तकनीकी टीम भी बरेली आएगी। लखनऊ में आयोजित हुए डिफेंस एक्सपो में टर्बो एविएशन और हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल)के बीच दो डॉॢनयर विमानों की डील फाइनल हुई थी। टर्बो एविएशन के अधिकारियों का मई में उड़ान शुरू करने का दावा लॉकडाउन की वजह से धरातल पर नहीं आ सका है।

लॉकडाउन की वजह से मई में शुरू होने वाली उड़ान के लिए नया शेड्यूल जुलाई के बाद जारी किया जाएगा। कानपुर में पायलट की ट्रेनिंग होगी। अक्तूबर तक उम्मीद जताई जा रही है कि उड़ान शुरू करवा सकेंगे। - पीवी रविशंकर, सीईओ, टर्बो एविएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.