Move to Jagran APP

पांच घंटे मेगा ब्लॉक मुश्किल करेगा ट्रेन का सफर

अगर आप रविवार को ट्रेन से लखनऊ या दिल्ली रूट पर सफर करने जा रहे हैं तो रूट देख लें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 09:43 AM (IST)
पांच घंटे मेगा ब्लॉक मुश्किल करेगा ट्रेन का सफर
पांच घंटे मेगा ब्लॉक मुश्किल करेगा ट्रेन का सफर

जागरण संवाददाता, बरेली : अगर आप रविवार को ट्रेन से लखनऊ या दिल्ली रूट पर सफर करने जा रहे हैं तो जरा तैयारी से जाइएगा। रेलवे बोर्ड ने रविवार को इन रूट पर पांच घंटे का मेगा ब्लॉक लेकर रेलवे ट्रैक दुरुस्त करने का फैसला लिया है। तीन सेक्शन पर कुल 23 जगह ट्रैक की मरम्मत की जाएगी। इसमें आलमनगर से शाहजहांपुर के बीच सुबह 08.50 से 13.50 बजे तक पांच जगह, वहीं शाहजहांपुर से बरेली जंक्शन के बीच 10 जगह और बरेली जंक्शन से मुरादाबाद सेक्शन के बीच आठ जगह सुबह 11.05 बजे से शाम 04.05 बजे तक रेलवे ट्रैक के स्लीपर और पटरियों को बदलने के साथ अन्य जरूरी काम होंगे।

loksabha election banner

इन ट्रेनों का रूट किया गया कम

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के सीनियर डिवीजनल ऑपरेशंस मैनेजर की ओर से भेजे पत्र के मुताबिक मेगा ब्लॉक की वजह से कोई ट्रेन कैंसिल नहीं हुई है। हालांकि, कुछ ट्रेनों का रूट कम कर दिया गया है। वाराणसी से बरेली के बीच अप और डाउन लाइन में चलने वाली बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस (14235 व 14236) हरदोई तक ही आएंगी। वहीं, सीतापुर-शाहजहांपुर- सीतापुर पैसेंजर (55045 व 55046) रोजा स्टेशन तक ही चलेंगी।

ये ट्रेनें सीधे तौर पर प्रभावित

मेगा ब्लॉक के चलते कोलकाता से जम्मूतवी को चलने वाली जम्मूतवी एक्सप्रेस (13151) बरेली जंक्शन पर निर्धारित समय शाम 05.22 बजे से करीब चालीस मिनट देरी से पहुंचने की संभावना है। वहीं, दरभंगा से अमृतसर के बीच चलने वाली जननायक एक्सप्रेस बरेली जंक्शन पर निर्धारित समय दोपहर करीब दो बजे की जगह करीब सवा तीन घंटे देरी से आएगी। कुछ जगह रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस से तीन दिन बाद तक कम रफ्तार रखने को कहा गया है।

दो दिन बंद रहेगा बरेली कैंट का फाटक

जासं, बरेली : बरेली कैंट का फाटक रविवार और सोमवार को बंद रहेगा। उत्तर रेलवे के बरेली जंक्शन के इंजीनिय¨रग विभाग ने इस बाबत सड़क यातायात को सुचारू रखने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा है।

उत्तर रेलवे बरेली के सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बरेली कैंट में पश्चिमी केबिन के फाटक संख्या 358 पर रेलवे ट्रैक ओवरहालिंग का काम होना है। दुरुस्तीकरण 21 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से शुरू होगा और 22 अक्टूबर को शाम छह बजे तक चलेगा। इस दौरान फाटक लगातार बंद रखा जाएगा। जिससे सड़क यातायात पूरी तरह बंद हो जाएगा। रेलवे ने इस फाटक से गुजरने वाले मुसाफिरों को वैकल्पिक मार्ग के तौर पर फाटक संख्या 359 यानी लालफाटक (कैंट) से होकर गुजारने की सिफारिश उप जिलाधिकारी सदर से की है।

..तो दो दिन न करें लालफाटक का रुख

लालफाटक पार कर बुखारा गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर ओवरब्रिज का काम लंबे समय से रुका है। इस रूट पर फाटक भी अधिकतर बंद रहता है। जो हर रोज जाम का सबब बनता है। ऐसे में बरेली कैंट फाटक (संख्या 358) बंद रहने से अतिरिक्त लोड बढ़ेगा। इससे स्थिति और गंभीर हो सकती है। ऐसे में बहुत जरूरी न होने पर या तो दो दिन लालफाटक की ओर रुख न करें। अगर बदायूं की ओर से आना-जाना भी हो तो चौपुला की ओर से सफर करना बेहतर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.